IND vs ENG Live Score: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, भारत की निगाहें पांचवें खिताब पर


06:05 PM, 05-Feb-2022

IND vs ENG Live Score: इंग्लैंड ने जीता टॉस

इंग्लैंड के कप्तान टॉम प्रेस्ट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। प्रेस्ट ने टॉस जीतने के बाद कहा- हम बल्लेबाजी करना चाहेंगे। पिच शानदार दिख रही है और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम पर स्कोर चेज करने का दबाव होगा। फाइनल में चेज करना हमेशा से मुश्किल रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ 230 रन बनाकर उसे डिफेंड करना शानदार रहा था। उससे हमें आत्मविश्वास मिला। हम उसी टीम के साथ खेल रहे हैं।

वहीं, भारतीय कप्तान यश धुल ने कहा कि हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। हम इस टूर्नामेंट में ‘वन मैच एट ए टाइम’ वाली रणनीति अपना रहे हैं। इस मैच को भी हम सकारात्मक सोच के साथ खेलेंगे। वेन्यू बदलने से फर्क नहीं पड़ेगा। हम भी उसी टीम के साथ मैदान पर उतरे हैं।

प्लेइंग-11:

भारत: यश धुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, निशांत सिंधू, कौशल तांबे, राजवर्धन हंगरगेकर, विक्की ओस्तवाल, दिनेश बाना, राज बावा, रवि कुमार।

इंग्लैंड: टॉम प्रेस्ट (कप्तान), जॉर्ज थॉमस, जैकब बेथेल, जेम्स रियू, विलियम लक्सटन, जॉर्ज बेल, रेहान अहमद, एलेक्स होर्टन (विकेटकीपर), जेम्स सेल्स, थॉमस एस्पिनवाल, जोशुआ बॉयडेन।

06:02 PM, 05-Feb-2022

IND vs ENG Live Score: अब तक भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन

ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 45 रन, आयरलैंड को 174 रन और युगांडा को 326 रन से हराया। वहीं, क्वार्टर फाइनल में पिछली बार (2020) की चैंपियन बांग्लादेश (5 विकेट से) टीम को शिकस्त दी। इसके बाद सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 96 रन से भारत ने एकतरफा जीत हासिल की। 

फाइनल मैच से पहले यश धुल और टॉम प्रीस्ट

06:01 PM, 05-Feb-2022

IND vs ENG Live Score: इंग्लैंड की टीम ने पांचों मैच जीते

इंग्लैंड टीम की बात करें तो उसने भी टूर्नामेंट में अपने सभी पांच मैचों में जीत हासिल की है। सेमीफाइनल को छोड़ दें, तो बाकी मैचों में इंग्लैंड की जीत का अंतर बड़ा रहा है। ग्रुप स्टेज में इंग्लिश टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट, कनाडा को 106 रन और यूएई को 189 रन से हराया था। क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया। वहीं, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम शुरुआत में मुश्किलों में दिखी। हालांकि, बाद में वापसी करते हुए मुकाबला 15 रन से जीता था। 

05:58 PM, 05-Feb-2022

IND vs ENG Live Score: क्या कहते हैं आंकड़ें

भारत और इंग्लैंड की अंडर-19 टीम 49 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं। इनमें से 37 मैच भारत और 11 मैच इंग्लैंड जीता है। वहीं एक मैच टाई रहा है। अब दोनों टीमें 50वां मैच अपने नाम करना चाहेंगी। अंडर-19 विश्व कप में भी इंग्लैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। विश्वकप में दोनों टीमों के बीच आठ मैच हुए हैं। इनमें से छह भारत और दो इंग्लैंड के नाम रहे हैं। 

05:51 PM, 05-Feb-2022

IND vs ENG Live Score: भारत ने चार बार खिताब जीता

भारत के पास पांचवीं बार चैंपियन बनने का मौका है। इससे पहले टीम 2000, 2008, 2012 और 2018 में विश्व कप जीत चुकी है। वहीं, 2006, 2016 और 2020 में भारतीय टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। भारत रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल में पहुंचा है। वहीं, इंग्लैंड की बात करें, तो टीम 1998 में विश्व कप जीत चुकी है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम पिछले 24 सालों में पहली बार फाइनल में पहुंची है। ऐसे में फाइनल का दबाव उन पर हावी हो सकता है।

05:45 PM, 05-Feb-2022

IND vs ENG Live Score: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, भारत की निगाहें पांचवें खिताब पर

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में आज भारत का सामना इंग्लैंड से है। दोनों टीमों ने अब तक शानदार क्रिकेट खेली है और खिताबी मुकाबले में भी दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। भारत ने चार बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है, वहीं इंग्लैंड की टीम सिर्फ एक बार ये खिताब जीत पाई है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks