IND vs ENG : रवींद्र जडेजा के शानदार कैच ने जोस बटलर की पारी पर लगाया ब्रेक, आपने देखा Video?


हाइलाइट्स

भारत ने सीरीज के तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 5 विकेट से दी मात
हार्दिक पंड्या ने 4 विकेट झटके और 71 रनों की शानदार पारी खेली
जडेजा ने हार्दिक की गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का शानदार कैच लपका

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा गेंद और बल्ले से तो कमाल दिखाते ही हैं, वह अव्वल दर्जे के फील्डर भी हैं. उन्होंने इसकी झलक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे (IND vs ENG 3rd ODI) में भी दिखाई. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की गेंद पर जडेजा ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को शानदार कैच (Ravindra Jadeja Catch Video) लपकते हुए पवेलियन भेजा. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की जिसके साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार को ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के शानदार खेल की बदौलत भारत ने सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड टीम 45.5 ओवर में 259 रन ही बना सकी जिसके बाद मेहमानों ने 42.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने इसी के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली. इससे पहले भारत ने टी20 सीरीज में भी मेजबानों को 2-1 से मात दी थी.

इसे भी देखें, मैनचेस्टर वनडे: ऋषभ पंत ही नहीं, इन 4 की बदौलत भारत के सिर बंधा जीत का सेहरा

ऋषभ पंत ने मैनचेस्टर में अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाया और 125 रन बनाकर नाबाद लौटे. हार्दिक पंड्या ने 4 विकेट लेने के साथ-साथ 71 रनों की पारी भी खेली. हार्दिक ने 55 गेंदों पर 10 चौके जमाए. पंत और हार्दिक ने 5वें विकेट के लिए 133 रन जोड़े. इस बीच ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जब उन्होंने हार्दिक पंड्या की गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को पवेलियन भेजा.

हार्दिक पंड्या के पारी के 37वें ओवर की अंतिम गेंद पर जोस बटलर ने डीप मिड-विकेट में शॉट लगाया. जडेजा स्क्वायर लेग से दौड़ते हुए आए और मैदान पर गिरते हुए शानदार कैच लपका. इंग्लैंड क्रिकेट ने इस कैच का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जिसे अभी तक 1.7 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. उन्होंने 80 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े. बटलर के अलावा ओपनर जेसन रॉय ने 41 और मोईन अली ने 34 रन का योगदान दिया. हार्दिक पंड्या ने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लिए और पेसर मोहम्मद सिराज ने 1 ही ओवर मे 2 विकेट अपने नाम किए.

Tags: Hardik Pandya, Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Jos Buttler, Ravindra jadeja



image Source

Enable Notifications OK No thanks