IND vs ENG: ऋषभ पंत ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक, इंग्लैंड की जेब से निकाल लाए जीत


नई दिल्ली. स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर भारत को जीत दिला दी है. उन्होंने करो या मरो के इस मुकाबले में तब शतक लगाया, जब भारत ने 38 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. यह ऋषभ पंत का वनडे करियर का पहला शतक है. पंत ने 106 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. ऋषभ पंत शतक बनाकर रुके नहीं, बल्कि टीम को जीत दिलाकर ही पैवेलियन लौटे. पंत 113 गेंद पर 125 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत ने ऋषभ पंत की इस यादगार जीत की बदौलत इंग्लैंड को तीसरे वनडे मैच में 5 विकेट से हराया. भारत ने यह मुकाबला 45 गेंद बाकी रहते ही जीत लिया. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है. दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबर थी. इस तरह तीसरा मैच सीरीज का निर्णायक मुकाबला हो गया था.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला मैनचेस्टर में खेला गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए इंग्लैंड की पारी 259 रन पर समेट दी. इसके बाद जवाबी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. उसने 38 रन पर 3 तीसरा और 72 रन पर चौथा विकेट गंवा दिया था. इसके बाद भारत की जीत की राह बेहद मुश्किल नजर आ रही थी. लेकिन मुश्किल काम करने के लिए जाने जाने वाले ऋषभ पंत ने भारत की राह आसान कर दी.

Tags: Hardik Pandya, IND vs ENG, India Vs England, Indian Cricket Team, Rishabh Pant, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks