IND vs ENG: ऋषभ पंत के जिगर में किसने भरी इतनी आग? इंग्लैंड का कर डाला काम तमाम! ट्वीट से खुला राज


हाइलाइट्स

ऋषभ पंत ने मैनचेस्टर वनडे में 125 रन की नाबाद पारी
पंत ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया है
उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ 133 रन की साझेदारी की

नई दिल्ली. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनेचस्टर में हुए तीन वनडे की सीरीज के आखिरी मुकाबले में नाबाद शतक ठोककर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. यह पंत की वनडे करियर की पहली सेंचुरी है. वैसे भी पहला शतक किसी भी बल्लेबाज के लिए खास होता है. लेकिन, पंत की यह पारी सिर्फ उनके लिए ही नहीं, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी खास रही, क्योंकि उनके नाबाद 125 रन की बदौलत भारत ने तीसरा वनडे 5 विकेट से जीता और इसके साथ ही इंग्लैंड से वनडे सीरीज 2-1 से जीती. दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबर थी. भारत 8 साल बाद इंग्लैंड को उसके घर में वनडे सीरीज में हराने में सफल रहा.

ऋषभ पंत मैनचेस्टर वनडे में जब बल्लेबाजी के लिए आए, तब टीम इंडिया 38 रन पर 3 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी. पंत ने पहले सूर्यकुमार यादव के साथ 34 रन की साझेदारी कर मुश्किल में दिख रही टीम को संभाला और इसके बाद हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 133 रन की साझेदारी ने इंग्लैंड को मैच में पीछे धकेल दिया और इसके बाद इंग्लिश टीम वापसी नहीं कर पाई.

आखिर कैसे मैनचेस्टर में पंत के बल्ले से तूफानी पारी निकली. किसने पंत के जिगर में इतनी आग भरी कि उन्होंने इंग्लैंड का काम तमाम कर डाला, तो इसका राज एक ट्वीट से खुला है. जानिए कैसे आपको बताते हैं.

..तो क्या युवराज ने भरी थी पंत में आग?
युवराज सिंह ने मैनचेस्टर में ऋषभ पंत की शतकीय पारी के बाद इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बधाई देने के लिए एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने ऐसी बात लिखी है, जिससे यह लग रहा है कि पंत में सिक्सर किंग यानी युवराज ने ही आग भरी थी. वो कैसे, यह ट्वीट में जो युवराज ने लिखा था, वो पढ़कर समझ आ जाएगा.

युवराज ने पंत से 45 मिनट बात की
युवराज ने अपने ट्वीट में लिखा था, “लगता है कि 45 मिनट की बातचीत सार्थक रही, इसका फायदा हुआ. बहुत अच्छा खेले ऋषभ पंत. आपको ऐसे ही अपनी पारी बनानी चाहिए. हार्दिक की बल्लेबाजी देखखर भी अच्छा लगा.”

युवराज सिंह ने मैनचेस्टर वनडे के बाद ऋषभ पंत को लेकर एक ट्वीट किया, जिससे यह लग रहा है कि सिक्सर किंग ने तीसरे वनडे से पहले पंत से बात की थी. (Yuvraj singh Twitter)

T20 WC से पहले रोहित शर्मा का बड़ा टेंशन दूर, टीम की कमजोरी कड़ी बना सबसे बड़ी ताकत!

युवराज के ट्वीट को पढ़कर यही लग रहा है कि उनकी तीसरे वनडे से पहले पंत से बातचीत हुई थी. हालांकि, दोनों के बीच क्या चर्चा हुई, इसका खुलासा तो युवराज ने नहीं किया. लेकिन, एक बात पक्की है, युवराज की बात का पंत पर गहरा जरूर असर पड़ा और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैनेचेस्टर में अपना पहला वनडे शतक ठोक डाला.

IND vs ENG: ऋषभ पंत को इनाम में मिली शैंपेन की बोतल रवि शास्त्री ने झट से ले ली, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ?

पंत के जिगर में कितनी आग भरी थी. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने भारतीय पारी के 42वें ओवर में ही डेविड विली के खिलाफ लगातार 5 चौके जड़ मैच करीब खत्म कर डाला था. इस ओवर से पहले तक भारत को 54 गेंद में 24 रन चाहिए थे. लेकिन, जब यह ओवर खत्म हुआ तो 48 गेंद में सिर्फ 3 रन की दरकार थी, जिसे पंत ने चौका जड़कर पूरा कर दिया.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rishabh Pant, Team india, Yuvraj singh

image Source

Enable Notifications OK No thanks