IND VS SA 2nd T20: 12 हजार टिकट, 40 हजार की भीड़, कटक में पुलिस ने किया लाठी चार्ज


नई दिल्ली. भारत और अफ्रीका के बीच दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली. अब भारतीय टीम दूसरे टी-20 में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी करने की कोशिश करेगा. दूसरा मुकाबला कटक में खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले खबर आ रही है कि कटक में टिकट बिक्री के दौरान अफरातफरी मच गई और स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक कुछ महिलाएं लाइन से आगे आ गई और उसके बाद भीड़ ने हंगामा किया और पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : विश्वास ने मेरे करियर को बदल डाला, दिल्ली T20 में जीत के हीरो रहे डेविड मिलर ने भरी हुंकार

यह भी पढ़ें : IND v SA 1st T20 Match Report: ईशान की अर्धशतकीय पारी बेकार, मिलर और डुसेन ने भारत के जबड़े से छीनी जीत

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कुछ महिलायें पंक्ति से आगे आ गयी जिससे टिकटों की बिक्री को लेकर हंगामा मच गया जिसके बाद पुलिस ने हल्के लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया.

12,000 टिकट, 40,000 हजार की भीड़
अतिरिक्त जिला पुलिस आयुक्त प्रमोद रथ ने कहा, ”करीब 40,000 लोग काउंटर पर मौजूद थे जबकि 12,000 टिकट बिक्री के लिये थे. पुलिस को इस दौरान हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा ताकि टिकट बिक्री की प्रक्रिया सुचारू रूप से हो सके.”

पहले मैच में हारा भारत
बात करें दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले मैच की तो भारत में अफ्रीका को 212 रनों का विशाल लक्ष्य चेज करने को दिया था जिसे अफ्रीका ने 5 गेंदे शेष रहते अफ्रीका ने आसानी से हासिल कर लिया. टी-20 में ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत 200 रनों से ज्यादा लक्ष्य डिफेंड नहीं कर पाया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने आईपीएल के शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए आतिशी पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई.

Tags: David Miller, Ind vs sa, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks