IND vs SA: भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी, बना डाले ये नए रिकॉर्ड


नई दिल्ली. भारतीय टीम दूसरे टी-20 मैच भी साउथ अफ्रीका से हार गई. अब सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से पिछड़ गई है. भारतीय फैंस टीम इंडिया की बल्लेबाजी से नाखुश जरूर रहे लेकिन भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी ने मैच के दौरान कुछ खुशी के पल जरूर दिए. भुवनेश्वर ने पावरप्ले में अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. हालांकि भुवी की शानदार गेंदबाजी भी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी.

पावरप्ले में जबरदस्त गेंदबाजी
भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की और अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. मैच में भुवनेश्वर ने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए. अब भुवनेश्नर टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. साल 2012 में भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था और उस मैच में भी उन्होंने पावरप्ले में तीन विकेट अपने नाम किए थे.

टी-20 के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
टी-20 इंटरेनेशनल्स में भुवनेश्वर कुमार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उनसे आगे टिम साउदी और नुवान कुलासेकरा हैं जिनके नाम क्रमश: 42 और 34 विकेट दर्ज हैं. भुवनेश्वर के पावरप्ले में कुल 33 विकेट हैं.

T20I के पहले ओवर में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज
टी-20 मैचों में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में भी भुवनेश्वर दूसरे नंबर पर आ गए हैं. उनसे आगे पाकिस्तान के सोहेल तनवीर हैं. उनके नाम कुल 36 विकेट हैं. वहीं भुवनेश्वर के नाम 31 विकेट हैं. तीसरे और चौथे नंबर पर मोहम्मद आमिर और डेविड विली हैं जिनके नाम 30-30 विकेट हैं.

भारत के लिए सबसे ज्यादा बोल्ड करने वाले गेंदबाज
टी-20 मैचों में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 26 बल्लेबाजों को बोल्ड किया है. इस कड़ी में भुवी अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने कुल 18 बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ाई हैं. युजवेंद्र चहल के नाम 15 बोल्ड विकेट्स दर्ज हैं. भुवनेश्वर में टी-20 मैचों में भारत के लिए 61 टी-20 मैचों में कुल 63 विकेट लिए हैं और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीयों के मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Ind vs sa, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks