IND vs SA: साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत जीतेगा पांचवां टी20 मैच


नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोर्ने वान विक का कहना है कि बेंगलुरु में खेले जाने वाले पांचवें टी20 मैच में उनकी पसंदीदा टीम भारत है. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवां मुकाबला जीतेगी. वान विक ने मेहमान टीम की क्षमता पर सवाल उठाए हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में 2-0 की लीड लेने बाद भी मैच जीतने में नाकाम रहा. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया की जोरदार वापसी की तारीफ की.

वान विक का मानना है कि जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ी हैं, पिचें धीमी होती गईं. उन्होंने पिछले 2 मैचों में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों ने शॉट चयन किए उसके लिए उनकी तारीफ की. भारत दिल्ली और कटक में खेले गए पहले 2 मैचों में हार गया था. जिसके चलते टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई. लेकिन इसके बाद भारत ने विशाखापट्टनम और राजकोट में खेले गए मैच जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. स्पोर्ट्सकीडा से बात करते हुए वान विक ने कहा, भारत पांचवें टी20 मैच में निश्चित रूप से फेवरेट है.

जीत से भटका साउथ अफ्रीका

बातचीत के दौरान वान विक ने आगे कहा, जैसे सीरीज आगे बढ़ी पिच धीमी हो गई हैं. लेकिन आपको पिछले दो मैचों में भारतीय बल्लेबाजों को उनके शॉट चयन के लिए पूरा श्रेय देना चाहिए. साउथ अफ्रीका तीसरे मैच के बाद जीत दर्ज करने में नाकाम रहा. टीम मोमेंटम खो चुकी है. साउथ अफ्रीका जीत की राह से भटक गया है.

यह भी पढ़ें

HBD Wally Hammond: इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान, 50 हजार रन और 167 शतक, 563 के औसत का रिकॉर्ड भी

IND vs SA: टीम इंडिया के ‘ब्रह्मास्त्र’ से पांचवें टी20 में होगा अफ्रीका का खेल खत्म! 54 गेंदों में छुपा है राज

भारत की जबरदस्त वापसी

9 जून को दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया. जबकि दूसरे टी20 मुकाबले में मेहमानों ने टीम इंडिया को 4 विकेट से पटखनी दी. लगातार 2 मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज में 0-2 से आगे हो गया. अब वापसी करने के लिए टीम इंडिया पर जबरदस्त दबाव था. 14 जून को सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया. इस मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 48 रन से हराया. वहीं राजकोट में खेले गए चौथे मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 82 रन से शिकस्त दी. इस तरह भारत इस सीरीज में शानदार वापसी करने में सफल रहा.

Tags: Ind vs sa, India, South africa, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks