IND vs SA: ऋषभ पंत का 85 रन, शार्दुल ठाकुर कैमियो क्रंच मैच में भारत को 287 पर ले गए


भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान पार्ल, दक्षिण अफ्रीका, शुक्रवार, 21 जनवरी, 2022 के दौरान अपना अर्धशतक मनाते हुए। (एपी फोटो / हल्दन क्रोग)

भारत पंत के 85 पर सवार होकर बोर्ड पर कुल 287 का सम्मानजनक पोस्ट करने में सफल रहा।

  • आखरी अपडेट:21 जनवरी 2022, 18:14 IST
  • पर हमें का पालन करें:

केएल राहुल के अर्धशतक और ऋषभ पंत के 85 रनों ने भारत को दूसरे एकदिवसीय मैच में 287/6 बनाने में मदद की, जहां श्रृंखला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। शिखर धवन और केएल राहुल ने सुनिश्चित किया कि ब्लूज़ की शुरुआत अच्छी हो, लेकिन शुरुआती बाधाएं इंतजार कर रही थीं। स्पिनरों के सतह से पकड़ बनाने में सक्षम होने के कारण, बल्लेबाजी जल्द ही मुश्किल हो गई और शिखर धवन पहले हताहत हुए क्योंकि उन्हें एडेन मार्कराम की गेंद पर 29 रन पर आउट करना पड़ा। इसके बाद विराट कोहली का बड़ा विकेट आया, जिन्होंने पांच गेंदों पर डक बनाया; भारत को घटाकर 64/2 कर दिया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण कवरेज | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

इस बिंदु से, ऋषभ पंत और केएल राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की। जबकि बाद वाले ने अपने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए अपना समय लिया, पंत ने जवाबी मुक्का मारा और स्पिनर विशेषकर तबरेज़ शम्सी के पीछे चले गए। अचानक, पिच बहुत अलग व्यवहार कर रही थी और ऐसा लग रहा था कि 300 से अधिक का योग कार्ड पर था। फिर ड्रिंक्स ब्रेक आया और दक्षिण अफ्रीका खेल में वापस आ गया। कोई निश्चित रूप से इस कुल में 50-70 और रन जोड़ सकता है क्योंकि पहले राहुल 55 रन पर आउट हुए, और फिर शम्सी ने डेंजरमैन पंत से छुटकारा पाया जब निश्चित रूप से ऐसा लग रहा था कि शतक लेने के लिए था। अगर ये दोनों खड़े होते, तो भारत निश्चित रूप से 300 को पार कर सकता था।

दूसरा वनडे: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, लाइव अपडेट

बीच में रहने के दौरान, पंत स्पिनर के खिलाफ विशेष रूप से आक्रामक थे, लेकिन उन्होंने दो विकेट लेकर वास्तव में अच्छी वापसी की। पंत के बाद, उन्होंने श्रेयस अय्यर को भी हटा दिया, जिन्हें अंपायर ने केवल डीआरएस द्वारा खारिज कर दिया था। 15 ओवर शेष रहते भारत का स्कोर 207/5 हो गया। जब शार्दुल ठाकुर और रवि अश्विन ने संयुक्त रूप से पारी के अंतिम छोर पर महत्वपूर्ण रन बनाए, तो ऐसा लग रहा था कि भारत बोर्ड पर एक सम्मानजनक स्कोर स्थापित करेगा। ठाकुर 38 में से 40 रन बनाकर नाबाद रहे, यह उल्लेख नहीं करने के लिए कि ऑलराउंडर ने पिछले मैच में हार के कारण एक अर्धशतक भी बनाया था। अश्विन की 24 गेंदों में 25 रन की तेज-तर्रार कैमियो द्वारा उनका समर्थन किया गया था। इस बीच वेंकटेश अय्यर ने निराश करना जारी रखा क्योंकि वह एक अच्छे स्कोर को परिवर्तित नहीं कर सके, 33 में से 22 रन बनाने में विफल रहे जिससे भारत 239/6 पर सिमट गया। आखिरकार भारत ने प्रोटियाज को 288 रनों का लक्ष्य दिया जिसका मतलब है कि हमारे हाथ में मैच है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks