IND vs SL : विराट कोहली मोहाली टेस्ट में नहीं खेल पाए बड़ी पारी तो भड़के गौतम गंभीर


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मोहाली में सीरीज के पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने जिस तरह से शानदार शुरुआत की उसे देखकर लगा कि वह अपने 100वें टेस्ट (Virat Kohli 100th Test) को यादगार बनाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. एक बार फिर विराट स्पिन गेंद के खिलाफ नाकाम हुए और बाहर जाती गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्टंप्स से जा टकराई.

विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट की पहली पारी में 45 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस मैच में जिस तरह से अपना गंवाया उसे देख पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बड़ी चिंताओं में से एक यह कि बैट पैट की लाइन में है, जब ऐसा होता तो इस तरह की गेंदें खेलना मुश्किल हो जाता है. विराट को श्रीलंका के स्पिनर एम्बुलडेनिया ने आउट किया.

इसे भी देखें, विराट कोहली 100वें टेस्ट में कितने रन बनाएंगे, कौन करेगा आउट? 12 घंटे पहले ही हो गया था ट्वीट… सहवाग बोले- Wow

पूर्व भारतीय ओपनर गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ‘यदि आप अपने बल्ले को अपने पैड से आगे रखते हैं तो आपको केवल एक किनारे पर बीट होंगे. जब आप मयंक अग्रवाल के आउट होने पर नजर डालें तो वह इनसाइज एज पर बीट हुए. वहीं विराट कोहली के मामले में वह आउट साइड एज बीट हुए. इसलिए अपने बल्ले को पैड के आगे रखना बेहद जरूरी है.’ गंभीर ने आगे कहा, ‘तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए भारत की तैयारियों के साथ-साथ सीमित ओवरों के अत्यधिक क्रिकेट ने बल्लेबाजों को बुनियादी चीजों से दूर कर दिया है.’

गंभीर के मुताबिक, यह आमतौर पर शुरुआती वर्षों में सिखाया जाता है, आजकल आप इतना सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलते हैं कि आप अपनी बेसिक चीजें खो देते हैं, अच्छी आदतें खत्म हो जाती हैं. उन्होंने आगे कहा, आपने तेज गेंदबाजी पर काफी ध्यान दिया है, इसलिए मेरा मानना है कि भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन से निपटने के लिए सुधार करना चाहिए.

विराट के शतक का बढ़ा इंतजार
मोहाली टेस्ट में विराट कोहली 45 रन बनाकर आउट हो गए. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि आज वह शतक के सूखे को समाप्त कर देंगे. विराट बीते दो वर्षों से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में लगाया था.

Tags: Cricket news, Gautam gambhir, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks