IND vs SL: श्रेयस अय्यर को शतक से चूकने का मलाल नहीं, बताया- श्रीलंकाई गेंदबाजों के दिमाग के साथ कैसे खेले


नई दिल्‍ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेले जा रहे डे नाइट टेस्‍ट मैच के पहले दिन कुल 16 विकेट गिरे. भारतीय बल्‍लेबाज स्पिनर्स के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए. बेंगलुरु की पिच को पहले तीन दिन बल्लेबाजी के लिए अच्छा माना जाता था, मगर इस बार कुछ ओवर्स के बाद ही गेंद तेजी से टर्न करने लगी. एक के बाद एक अनुभवी बल्‍लेबाज क्रीज पर आते ही पवेलियन लौटने लगे. भारत ने पहले सेशन में 100 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे.

इसके बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एक अलग ही योजना के साथ मैदान पर आए. उन्‍होंने पलटवार करते हुए श्रीलंकाई स्पिन की धज्जियां उड़ाई. दूसरे सेशन में श्रीलंका ने 6 विकेट लिए और 159 रन दिए. सिर्फ श्रेयस अय्यर ही श्रीलंकाई गेंदबाजों की गेंदों का सामना कर पाए और उन्‍होंने 98 गेंदों पर 92 रन बनाए.

गेंदबाज के दिमाग से भी खेलते हैं

जिस पिच पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे बल्‍लेबाज ज्‍यादा देर तक नहीं टिक पाए. उसी पिच पर अय्यर ने बड़ी पारी खेल दी. अय्यर ने खुलासा किया कि योजना स्पिन का सामना करने की थी. बीसीसीआई ने रविवार को अय्यर का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें अय्यर ने कहा कि शतक न बना पाने से वो निराश जरूर हैं, मगर उन्‍हें इसका मलाल नहीं है.

IPL 2022: RCB ने क्‍यों फाफ डुप्लेसी को दी विराट कोहली की जगह? फ्रेंचाइजी के डायरेक्‍टर ने बताई वजह

IND vs SL: RCB के लिए लग रहे थे नारे, तभी विराट कोहली ने ऊपर कर दी अपनी भारतीय टीम की जर्सी, जानें पूरा मामला

उन्‍होंने कहा कि शतक से चूकना निराशजनक है, मगर इसके आखिर तक टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्‍कोर मिल गया. इसीलिए कोई मलाल नहीं है. मैं टीम के लिए खेलता हूं. अर्धशतक भी एक शतक की तरह था. अय्यर ने कहा कि मेरी योजना मिड विकेट पर खेलकर सिंगल लेने की थी, क्‍योंकि वह जगह खाली थी. उन्‍होंने कहा कि जब आप बाहर कदम रखते हैं तो आप गेंदबाज के दिमाग से भी खेलते हैं और उसकी लाइन और लेंथ खराब करते हैं. मैंने यही करने की कोशिश की.

Tags: India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Shreyas iyer, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks