IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बाकी 2 टी20 मैच क्या नहीं हो पाएंगे? अमेरिकी वीजा का अभी तक इंतजार


हाइलाइट्स

अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बाकी 2 टी20 मैच
CWI को पूरी उम्मीद कि समय रहते सभी औपचारिकता पूरी कर ली जाएंगी
वीजा को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ी गुयाना जाएंगे, 6 अगस्त को होना है चौथा टी20

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के बाकी बचे 2 टी20 मैच (IND vs WI T20I) अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाने हैं. हालांकि अभी तक टीमों की उड़ान भरने से पहले वीजा क्लियरिंग को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) को पूरी उम्मीद है कि समय रहते सभी औपचारिकता पूरी कर ली जाएंगी. वीजा मामले को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ी बुधवार को गुयाना जाएंगे.

भारतीय टीम ने सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त भी बना ली. ओपनर की जिम्मेदारी निभा रहे सूर्यकुमार यादव ने दमदार प्रदर्शन किया और 44 गेंदों पर 76 रन की मैच विजयी पारी खेली. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. अब चौथा टी20 मैच 6 अगस्त को फ्लोरिडा में शेड्यूल है जबकि 5वां और अंतिम टी20 भी फ्लोरिडा में 7 अगस्त को निर्धारित किया गया है.

इसे भी देखें, IND vs WI: टीम इंडिया 19वें ओवर में विजयी और सीरीज में बनाई बढ़त, ये 4 रहे जीत के स्टार

देरी से शुरू हुए 2 टी20 मैच
भारत-वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा टी20 सीरीज में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं. पहले और दूसरे टी20 मैच में दो दिनों का अंतर था क्योंकि दोनो टीमें 2 मैच के लिए सेंट किट्स चली गई थीं. इसके बाद किट बैग और बाकी सामान ना पहुंचने के कारण दूसरा टी20 करीब 3 घंटे की देरी से शुरू हुआ. इसके बाद खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम देने के लिए तीसरा टी20 भी देरी से ही शुरू किया गया.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल अंतिम 2 टी20 मैचों के लिए दोनों टीमों में से कुछ खिलाड़ियों को अमेरिका के लिए वीजा नहीं मिला है. सीडब्ल्यूआई ने कहा, ‘वीजा के लिए सारे आवेदन दिए जा चुके हैं. गुयाना में बुधवार के लिए यूएस वीजा एंट्री के लिए अपॉइंटमेंट बुक किए गए है. इस पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है.’ बोर्ड ने कहा कि चौथे और 5वें टी20 के लिए दोनों टीमों का लक्ष्य गुरुवार तक फ्लोरिडा पहुंचने का है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ रिकी स्केरिट ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि अमेरिकी सरकार खिलाडियों के वीजा के लिए मंजूरी दे देगी.’ वही क्रिकबज ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि सीडब्ल्यूआई भारतीय टीम को गुयाना नहीं भेजेगा, जब तक उसे वीजा की मंजूरी मिलने का भरोसा नहीं हो जाता.

भारत सीरीज में 2-1 से आगे
सूर्यकुमार यादव के 76 रनों की शानदार पारी के कारण भारत ने तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से बढ़त ले ली है. रोहित शर्मा तीसरे टी20 के दौरान पीठ में दर्द के कारण बीच मैच में ही चले गए. ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. पेसर भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट लिए.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs WI, India vs west indies, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Visa

image Source

Enable Notifications OK No thanks