IND vs WI: भारतीय बल्लेबाज ने टीम में वापसी के बाद ठोकी लगातार 2 फिफ्टी, फिर भी प्रदर्शन से नाखुश, जानिए क्यों?


हाइलाइट्स

शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 वनडे में फिफ्टी जड़ी है
रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में शुभमन को ओपनिंग करने का मौका मिला था
शुभमन इस प्रदर्शन के बावजूद नाखुश हैं, उन्होंने इसकी वजह भी बताई

नई दिल्ली. इंग्लैंड को टी20 और वनडे सीरीज में हराने के बाद अब टीम इंडिया की नजर वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर है. दोनों देशों के बीच तीसरा और आखिरी वनडे बुधवार (27 जुलाई) को खेला जाएगा. भारत पहले ही सीरीज में 2-0 से आगे है. इस मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाज ने अपने खेल को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस बल्लेबाज ने एक साल बाद वनडे टीम में वापसी की है और कमबैक शानदार रहा. इसके बावजूद वो अपने प्रदर्शन से नाखुश है. यह बल्लेबाज कोई और नहीं, शुभमन गिल हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में शिखर धवन के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर पारी की शुरुआत की.

शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैच में शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ही मुकाबलों में उन्होंने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन, वो इसे बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाए. इसका उन्हें मलाल है. शुभमन गिल ने पहले वनडे में शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 119 रन की पार्टनरशिप की थी. वो 53 गेंद में 64 रन बनाकर आउट हो गए थे. शुभमन गिल की तेजतर्रार पारी के कारण ही भारत इस मैच में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना पाया था.

दूसरे वनडे में भी गिल ने 312 रन के टारगेट का पीछा करते हुए शिखर के साथ पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े थे. वो शिखर के जल्दी आउट होने के बाद एक छोर पर जमे रहे थे. लेकिन, गिल इस बार भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और 43 रन पर आउट हो गए.

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया: गिल
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दोनों वनडे में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहने से शुभगन गिल खुद से नाराज हैं. उन्होंने तीसरे वनडे से पहले कहा, “मुझे शुरूआत तो अच्छी मिल रही है, लेकिन मैं उसे शतक में तब्दील नहीं कर पा रहा हूं, इसलिए खुद से नाराज हूं. इन दो पारियों से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है. वेस्टइंडीज मजबूत टीम है और हमने दोनों मुकाबलों में अच्छा स्कोर किया. एक में पहले बैटिंग और दूसरे में रन चेज करते हुए. उम्मीद है कि मैं तीसरे वनडे में बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहूंगा. जिस तरह की शुरूआत मिल रही है, उसे मैं जरूर बड़े स्कोर में तब्दील करना चाहूंगा.”

जॉनी बेयरस्टो ने जोश-जोश में खोया होश, कर दी ऐसी गलती कि उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

IND vs WI: केएल राहुल टी20 सीरीज से भी होंगे आउट! जानिए कब होगा स्टार बल्लेबाज का कमबैक?

‘ओपनिंग से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा’
ओपनिंग से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, “इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला. भारत के लिए इंटरनेशनल लेवल पर खेलना वाकई अच्छा लगता है. मेरे लिए उस विश्वास और भरोसे को चुकाना अहम था. मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि टीम के लिए योगदान दे पाया. शिखर के साथ पारी की शुरुआत करना शानदार अनुभव रहा. उनके पास ओपनिंग का लंबा अनुभव है. वो पूरी दुनिया में खेल चुके हैं और मुझे एक बल्लेबाज के नाते उनसे काफी कुछ सीखने को मिला.”

Tags: India vs west indies, Shikhar dhawan, Shubman gill, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks