IND vs WI: केएल राहुल टी20 सीरीज से भी होंगे आउट! जानिए कब होगा स्टार बल्लेबाज का कमबैक?


हाइलाइट्स

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं
राहुल को बीते हफ्ते कोरोना हो गया था, तब से वो आइसोलेशन में है
भारतीय ओपनर आईपीएल 2022 के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर

नई दिल्ली. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से मैदान में वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. वो वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से शुरू हो रही 5 टी20 की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. राहुल बीते हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और तब से ही आइसोलेशन में थे, उनका क्वारंटीन तो खत्म हो गया है. लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें अभी एक और हफ्ते आराम की सलाह दी है. राहुल अपनी स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा कर रहे हैं. लेकिन इस खबर के बाद उनकी मैदान पर वापसी टलती दिख रही है. हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में शायद ही किसी खिलाड़ी को वेस्टइंडीज भेजा जाएगा. रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन या ऋषभ पंत पारी की शुरुआत कर सकते हैं. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित के साथ ओपनिंग की थी और ईशान तो टी20 में पारी की शुरुआत पहले भी कई मौकों पर कर चुके हैं. राहुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. हालांकि, बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया था कि वो तभी टीम से जुड़ेंगे, जब फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे. राहुल का बीते रविवार को ही फिटनेस टेस्ट होना था. लेकिन, उससे ही वो कोरोना वायरस की चपेट में आ गए.

केएल राहुल जिम्बाब्वे दौरे से वापसी कर सकते हैं
वेस्टइंडीज के बाद भारत 6 साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगा. भारत को जिम्बाब्वे में 3 वनडे खेलने हैं. पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगी. अगर राहुल पूरी तरफ फिट रहे, तो इस दौरे पर खेलने के साथ टीम की कप्तानी भी कर सकते हैं.

टी20 में हिट, लेकिन वनडे में अनफिट! टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज को कहीं एक गलती पड़ न जाए भारी

वेस्टइंडीज को हराने के बाद भी टेंशन में टीम इंडिया! वर्ल्ड कप से पहले बड़ी कमजोरी सामने आई

केएल राहुल आईपीएल के बाद से क्रिकेट मैदान से दूर
केएल राहुल ने अपना आखिरी टी20 नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से ही वो भारत के लिए टी20 नहीं खेल पाए हैं. आईपीएल 2022 में वो जरूर लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेले थे. लेकिन, इसके फौरन बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के पहले मैच से 1 दिन पहले वो चोटिल हो गए थे. इसके बाद से ही वो मैदान से बाहर हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारत की कप्तानी भी करनी थे. उनके चोटिल होने के कारण ऋषभ पंत ने भारतीय टीम की कमान संभाली थी और सीरीज 2-2 से बराबर रही थी.

Tags: India vs west indies, KL Rahul, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks