IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज! ऑस्ट्रेलिया में कमाल करने को तैयार


पोर्ट ऑफ स्पेन. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टी20 इंटरनेशनल में बेहद ही शानदार शुरुआत की है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मौका मिल सकता है. टीम इंडिया (Team India) अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है. 5 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में उसने विंडीज को 7 विकेट से हराया. इस तरह से भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. अब 2 मैच अमेरिका में होने हैं. मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 164 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 19 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाया और प्लेयर ऑफ द मैच बने.

23 साल के अर्शदीप सिंह ने तीसरे टी20 में 4 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया. इस दौरान उन्होंने स्लॉग ओवर में अच्छी गेंदबाजी की. 18वें ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए. वहीं 20वें ओवर में 10 रन आए और एक विकेट भी लिया. इससे पहले टी20 सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 17वें ओवर में 4 जबकि 19वें ओवर में 5 रन दिए थे. दूसरे टी20 इंटरनेशनल की बात करें, तो उन्होंने 17वें ओवर में 4 और 19वें ओवर में सिर्फ 6 रन खर्च किए थे.

हर मैच में लिए विकेट
इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने करियर के हर टी20 इंटरनेशनल में कम से कम एक विकेट लिया है. करियर के पहले मैच में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 3.3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए थे. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में 24 रन खर्च करके 2 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं दूसरे टी20 में उन्होंने 26 रन देकर एक विकेट लिया था. इतना ही नहीं इस गेंदबाज की इकोनॉमी भी बेहतरीन है.

IND vs WI: सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, भारत ने टी20 सीरीज में बनाई बढ़त

IND vs WI: हार्दिक पंड्या बल्ले से ही नहीं गेंद से भी बना रहे रिकॉर्ड, बुमराह-भुवनेश्वर के क्लब में शामिल

2 तेज गेंदबाज पक्के
टी20 वर्ल्ड कप को देखें, तो टीम इंडिया में 2 तेज गेंदबाजों की जगह पक्की मानी जा रही है. इसमें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं. इनका रिकॉर्ड बेहतरीन है. अर्शदीप सिंह अब आवेश खान से आगे निकल गए हैं. वहीं दीपक चाहर अभी चोट से पूरी तरह से उबरे नहीं है. वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा. आवेश ने तीसरे टी20 में 3 ओवर में लगभग 16 की इकोनॉमी से 47 रन लुटाए. वहीं दूसरे टी20 में उन्होंने 31 रन दिए थे. पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला था.

Tags: Arshdeep Singh, India vs west indies, Suryakumar Yadav, T20 World Cup, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks