IND W vs BAN W: फिटनेस के लिए फेवरेट डिश से की तौबा, अब शानदार प्रदर्शन कर टीम को दिलाई बड़ी जीत


नई दिल्ली. भारत ने महिला वर्ल्ड कप 2022 (Women’s World cup 2022) में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 229 रन बनाए. भारत के लिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरीं 21 साल की बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) ने सबसे अधिक 50 रन बनाए. उनकी इस पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और फिर उसे 119 रन पर ऑल आउट कर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रखीं. फिफ्टी जड़ने वाली यस्तिका को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. यस्तिका का यह इस वर्ल्ड कप में दूसरा अर्धशतक है. इससे पहले, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 59 रन बनाए थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भी यस्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) तीन नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए उतरीं थीं और उन्होंने 83 गेंद में 59 रन जड़े थे. यस्तिका ने यह पारी बेहद ही मुश्किल समय में खेली थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 28 रन पर दो विकेट गंवा गिए थे. ऐसे वक्त में यस्तिका ने कप्तान मिताली राज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 154 गेंद पर 130 रन की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें:Women’s World Cup: भारत को बांग्लादेश पर मिली जीत का हुआ फायदा, जानिए पॉइंट्स टेबल का क्या है हाल

Women’s World Cup 2022: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 110 रन से दी शिकस्त, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

यस्तिका ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली अहम पारी
बांग्लादेश के खिलाफ भी इस युवा बल्लेबाज ने मुश्किल हालात में 50 रन की पारी खेली. दरअसल, इस मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत के बाद 74 रन के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन यस्तिका ने मोर्चा संभाला और 50 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि, यस्तिका ने अपनी फिटनेस को अच्छा रखने के लिए उन्होंने अपनी पसंदीदा डिश तक से तौबा कर ली है. उन्होंने हाल में ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था.

फिटनेस के लिए चिकन बिरयानी से तौबा की
यस्तिका ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा था कि मुझे चिकन बिरयानी काफी पसंद है. लेकिन मेरी न्यूट्रिशनिस्ट ने मुझे अपने आहार से चावल को पूरी तरह से हटाने के लिए कहा था. क्योंकि इससे मेरी फिटनेस पर असर पड़ता और मेरे चोटिल होने की आशंका भी बढ़ जाती. इसलिए मैंने चिकन बिरयानी से तौबा कर ली. अब उसका असर उनके खेल पर दिख रहा है.

यस्तिका पहली बार प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं
बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद भी उन्होंने यही बात दोहराई. यस्तिका ने कहा कि मैंने खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट में बदलाव किया है. मैं ध्यान रखती हूं कि क्या खाना है और क्या नहीं?’

Tags: Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks