India vs Leicestershire: ऋषभ पंत के बल्ले ने आखिरकार दिखाया जलवा, प्रैक्टिस मैच में तूफानी अंदाज में मचाया धमाल


नई दिल्ली. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंचने के बाद फॉर्म में लौटे हैं और शुक्रवार को लीस्टरशायर के लिए खेलते हुए उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. भारत के खिलाफ इस प्रैक्टिस मैच में लीस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए पंत ने अर्धशतक जड़ा और 76 रनों की धुआंधार पारी खेली. उनके इस अर्धशतकीय प्रहार के चलते लीस्टरशायर मैच में वापसी करने में सफल रहा. पंत ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी संभाली थी. वह हालांकि बल्ले से संघर्ष करते नजर आए थे.

लीसेस्टर में खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. पंत जब बैटिंग करने आए तो उस समय टीम 71 रन पर 4 विकेट खो चुकी थी. ऐसे में लीस्टरशायर को पंत से जोरदार पारी की उम्मीद थी, जिस पर वह खरे उतरे. पंत ने आक्रामक रुख अपनाते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इस दौरान पंत ने गजब की फॉर्म दिखाते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा.

71 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक
ऋषभ पंत अभ्यास मैच में टीम इंडिया के खिलाफ 71 गेंदों पर अर्धशतक लगाने में सफल रहे. वह 87 गेंदों पर 76 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और 1 छक्का लगाया. इस दौरान उन्होंने तेज गेंदबाजों खासकर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव की गेंदों पर बढ़िया शॉट भी लगाए. पंत को आखिरकार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पवेलियन भेजा.

यह भी पढ़ें

‘अब उन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल होगा…’ सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिल सकता है मौका

विराट कोहली ने क्या जो रूट की नकल की? माइकल वॉन ने कुछ यूं लिए मजे, VIDEO वायरल

आउट ऑफ फॉर्म थे पंत
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में ऋषभ पंत कुछ खास नही कर पाए थे. पूरी सीरीज में वह आउट ऑफ फॉर्म रहे. 5 मैचों की टी20 सीरीज में वह सिर्फ 58 रन बना पाए थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 29 रन रहा. इतना ही नहीं आईपीएल-2022 में भी ऋषभ पंत बेरंग दिखे. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए वह 14 मैचों में महज 340 रन बना पाए. लीग के 15वें सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 44 रन रहा. लेकिन इंग्लैंड पहुंचने के बाद पंत ने अभ्यास मैच में जिस अंदाज में बैटिंग की है वह भारत के लिए अच्छा संकेत है.

Tags: Indian cricket, Rishabh Pant, Team india, Team India Practice Match

image Source

Enable Notifications OK No thanks