Indian Railways: रेलवे ने आज फिर 94 ट्रेनों को किया कैंसिल, घर निकलने से पहले चेक कर लें ये लिस्ट


नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने आज शुक्रवार 29 अक्‍टूबर को 94 ट्रेनों को कैंसिल (Cancelled Train list) कर दिया है. ट्रेनें रद्द होने से दिवाली के बाद घर से अपने कार्यस्‍थल को वापस लौट रहे व छठ पूजा के घर जा रहे लोगों को परेशानी होगी. अगर आपने भी आज के लिए टिकट बुक करा रखी है, तो घर से अपनी ट्रेन का स्‍टेटस देखकर ही निकलें. कहीं ऐसा न हो कि आप स्‍टेशन चलें जाएं और आपकी ट्रेन आए ही नहीं.

रद्द हुई इन ट्रेनों (Train Cancelled Today) में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं. भारतीय रेल ने नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी की है. खबर के मुताबिक, इंडियन रेलवे ने देशभर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत और दूसरी वजहों से इतनी ट्रेनों को नहीं चलाने का फैसला लिया है. इतनी ट्रेनों को कैंसिल कर देने से देशभर में बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: LIC के निवेशकों के लिए खुशखबरी! डिविडेंड और बोनस शेयर बांटने की तैयारी में कंपनी, जानिए पूरा प्लान?

ये ट्रेनें हैं कैंसिल
रद्द की गई ट्रेनों की सूची में एकता नगर से अहमदाबाद जनशताब्दी एक्सप्रेस और अहमदाबाद से एकता नगर जनशताब्दी एक्सप्रेस शामिल हैं.रद्द की गई ट्रेनों की सूची में एकता नगर से अहमदाबाद जनशताब्दी एक्सप्रेस और अहमदाबाद से एकता नगर जनशताब्दी एक्सप्रेस शामिल हैं.

अगर आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे आपको किराये वापस कर देगी. काउंटर टिकट वाले यात्रियों को रिफंड का दावा करने के लिए आरक्षण केंद्र पर जाना होगा.

ऐसे चेक करें कैंसिल ट्रेन की लिस्ट
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं. यहां आपको राईट साइड में एक्सेप्शनल ट्रेन्स का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक कर दें. यहां आप cancel train, reschedule और divert ट्रेनों की लिस्ट चेक कर पाएंगे.

Tags: Indian railway, Indian Railways, Train Canceled, Train Cancelled

image Source

Enable Notifications OK No thanks