Indian Railways: यात्रियों को रेलवे की सौगात, अब बयाना स्‍टेशन पर रूकेगी नंदा देवी एक्‍सप्रेस, जानें पूरा टाइमटेबल


नई द‍िल्‍ली. रेलयात्र‍ियों की ओर से लंबे समय से कोटा जंक्‍शन-देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्‍सप्रेस को बयाना जंक्‍शन पर स्‍टॉपेज देने की मांग की जा रही थी. अब रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने यात्र‍ियों की मांग को स्‍वीकार करते हुए उनकी सुविधा हेतु ट्रेन संख्‍या 12401/12402 कोटा जं.-देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्‍सप्रेस (Kota Junction-Dehradun-Kota Nanda Devi Express) को तत्‍काल प्रभाव से बयाना जंक्‍शन स्‍टेशन पर ठहराव प्रदान करने का निर्णय लिया है. उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) के अंतर्गत संचाल‍ित इस ट्रेन को छह माह की प्रयोगात्‍मक अवधि के लिए स्‍टॉपेज द‍िया गया है.

Indian Railways: दैन‍िक रेलयात्र‍ियों को रेलवे की सौगात, सीतापुर के ल‍िए चलेगी अनर‍िजर्व स्‍पेशल ट्रेन, जानें सबकुछ 

उत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता दीपक कुमार के मुताब‍िक 12401 कोटा जं.-देहरादून नंदा देवी एक्‍सप्रेस सांय 08.29 बजे जबकि इसकी वापसी सेवा 12402 देहरादून –कोटा जं. नंदा देवी एक्‍सप्रेस सुबह 07.09 बजे बयाना जं. स्‍टेशन पर ठहरेगी. दोनों दिशाओं में यह ठहराव एक-एक मिनट के लिए होगा.

बताते चलें क‍ि ट्रेन के ठहराव को लेकर सांसद रंज‍ीता कोली ने भी गत दिनों रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की थी और नंदा देवी का ठहराव बयाना स्टेशन पर करने की मांग की थी. इस ट्रेन के ठहराव से व्यापारियों और आम लोगों में बेहद खुशी का माहौल बना हुआ है.

सांसद ने बताया कि नंदा देवी के बयाना ठहराव से बयाना समेत आसपास की तहसीलों के तमाम रेलयात्रियों को फायदा होगा. नंदा देवी ट्रेन पूरी तरह से वातानुकू‍ल‍ित है. इस ट्रेन के बयाना जंक्‍शन पर स्‍टॉपेज म‍िलने से दिल्ली, हरिद्वार, देहरादून जाने वाले यात्र‍ियों को खास सुव‍िधा म‍िल सकेगी और उनका सफर आरामदायक हो सकेगा.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, Northern Railways, Uttrakhand ki news

image Source

Enable Notifications OK No thanks