India’s Laughter Champion: अपना दर्द भुला सबको हंसाने वाले जय छनियारा की तकलीफ सुन नम हो जाएंगी आंखें!


‘इंडियाज लाफ्टर चैंपियन’ (India’s Laughter Champion) हाल ही में टीवी पर शुरू हुआ कॉमेडी शो है. इस शो को अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) और शेखर सुमन जज कर रहे हैं. स्टैंड कॉमेडी शो में हर उम्र के लोग अपने मजेदार अंदाज से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं और जजेज की तारीफ पा रहे हैं. इस शो पर एक कंटेस्टेंट जय छनियारा भी लोगों को हंसाते नजर आ रहे, लेकिन जय की हंसी सिर्फ मनोरंजन नहीं बल्कि हौसले की मिसाल है, यकीन मानिए इनके बारे में जानकर आपकी आंखें भर आएंगी, लेकिन हिम्मत भी बहुत मिलेगी.

चलने फिरने और अपने शरीर से लाचार जय छनियारा 6 साल की उम्र से कॉमेडी शो का हिस्सा बन लोगों को खूब हंसाते हैं. गंभीर बीमारी से पीड़ित जय की हिम्मत देख लोग दांतों तले उंगलिया दबा लेते हैं. इन्हें देख कोई भी सोच सकता है कि जो ऊपर से लेकर नीचे तक दर्द झेल रहा हो वह लोगों को हंसाने की हिम्मत कहां से लाता होगा, लेकिन इन दिनों जय ‘इंडियाज लाफ्टर चैंपियन’ में छाए हुए हैं.

सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित हैं जय छनियारा
सेरेब्रल पाल्सी नामक गंभीर बीमारी से पीड़ित जय छनियारा 17 साल बाद एक बार फिर अपने हौसले और हिम्मत की बदौलत लोगों को गुदगुदा रहे हैं. खड़े नहीं हो सकते, चल नहीं सकते लेकिन व्हीलचेयर पर बैठकर कॉमेडी का तड़का लगा रहे हैं.

(फोटो साभार:jay.comedian/Instagram)

जय छनियारा लोगों को हंसाने का काम कर रहे
जय भले ही शरीर से तकलीफ में हैं लेकिन हिम्मत और जज्बे से भरपूर हैं. अपनी बीमारी को कभी कमजोरी नहीं बनाया बल्कि एक ऐसा शौक अपनाया जिससे लोग अपने गम भुला हंसने पर मजबूर हो जाए. कॉमेडी करने का अंदाज भी जय का निराला है. शो की जज अर्चना पूरन सिंह भी इनकी मुरीद हैं.

(फोटो साभार:jay.comedian/Instagram)

6 साल की उम्र से हंसा रहे हैं जय
जय छनियारा जब वह छोटे थे तो अपने मम्मी-पापा की गोद में स्टैंडअप कॉमेडी के लिए जाते थे. जय पहले द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज का हिस्सा रह चुके हैं. बरसों बाद एक बार फिर कॉमेडी के मंच पर आकर जय बहुत खुश हैं. हम सबकी जिंदगी में कई बार ऐसा होता है जब जीवन में तमाम कमियों के लिए ऊपरवाले को दोषी ठहराते हैं. लेकिन स्वस्थ शरीर के लिए ऊपरवाले का शुक्रिया कहना भूल जाते हैं. जय की जिंदगी सीख देती है कि उड़ान के लिए पंख नहीं हौसला चाहिए होता है.

Tags: Actor, Tv show

image Source

Enable Notifications OK No thanks