इंग्लैंड में फिर बरपा भारत के तूफानी गेंदबाज का कहर, अब साथी खिलाड़ी की खैर नहीं!


हाइलाइट्स

काउंटी क्रिकेट खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन जारी
केंट के लिए डेब्यू पर 5 विकेट लेने वाले नवदीप सैनी ने अब 3 विकेट झटके
उन्होंने लंकाशायर के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई

नई दिल्ली. टीम इंडिया हाल ही में इंग्लैंड दौरा खत्म करके इस समय वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज में दो-दो हाथ कर रही है. लेकिन, इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ रहे कुछ खिलाड़ी वहीं रूक गए और वो काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें एक नाम है भारत के तूफानी तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का. वो केंट की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. फिलहाल, केंट की टीम काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन-1 के एक मैच में लंकाशायर से टक्कर ले रही है. दिलचस्प बात यह है कि इस मैच में नवदीप की नजर अब साथी खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर पर है, जोकि लंकाशायर की तरफ से खेल रहे हैं और उन पर टीम को संकट से उबारने की जिम्मेदारी है.

केंट और लंकाशायर के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा काउंटी चैम्पियनशिप का यह मुकाबला 25 जुलाई (सोमवार) से शुरू हुआ है. इस मैच में केंट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच के पहले दिन बारिश के कारण ज्यादा ओवर नहीं फेंका जा सके. महज 34 ओवर का ही खेल हुआ. लेकिन, भारतीय पेसर नवदीप सैनी अपनी रफ्तार का जलवा दिखाने में सफल रहे. बीते हफ्ते काउंटी डेब्यू पर पांच विकेट लेने वाले सैनी ने लंकाशायर के खिलाफ पहले दिन कमाल की गेंदबाजी की. पहले दिन केंट की तरफ से 34.2 ओवर फेंके गए. इसमें से अकेले 11 ओवर गेंदबाजी सैनी ने की.

टीम इंडिया से 3 मैच के बाद ही कटा धाकड़ खिलाड़ी का पत्ता! अब कमबैक के लिए खेलेगा मल्टी-डे क्रिकेट टूर्नामेंट

क्रिकेट के मैदान में इन 10 खिलाड़ियों का रहा है जलवा, जीते हैं सर्वाधिक बार ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’

सैनी ने 2 गेंद पर दो विकेट लिए
सैनी की तेज रफ्तार गेंदों का लंकाशायर के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं दिखा. उन्होंने लंकाशायर के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसमें से 2 विकेट तो उन्होंने लगातार 2 गेंदों पर लिए. हालांकि, वो थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने 11 ओवर में 45 रन दिए, लेकिन केंट को जो उनसे उम्मीद थी, उस पर जरूर खरे उतरे. पहले दिन का खेल खत्म होने पर लंकाशायर ने 4 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए. टीम के कप्तान स्टीवन क्रॉफ्ट (21) और भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (6) नाबाद लौटे. अब दूसरे दिन सैनी की नजर सुंदर पर होगी और वो अपने साथी खिलाड़ी को बड़ी पारी खेलने से रोकने के लिए पूरी कोशिश करेंगे.

Tags: County cricket, Navdeep saini, Team india, Washington Sundar

image Source

Enable Notifications OK No thanks