इंडोनेशिया सेंट्रल बैंक साइबर हमले की चपेट में


बैंक इंडोनेशिया ‘कोंटी’ नामक एक दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने वाले साइबर अपराधियों की लक्षित सूची में था।

इंडोनेशिया के केंद्रीय बैंक पर रैंसमवेयर द्वारा हमला किया गया है, लेकिन हमले के जोखिम को कम कर दिया गया है और इसकी सार्वजनिक सेवाओं को प्रभावित नहीं किया है, बैंक इंडोनेशिया के प्रवक्ता इरविन हार्योनो ने गुरुवार को कहा।

  • रॉयटर्स
  • आखरी अपडेट:20 जनवरी 2022, 19:00 IST
  • पर हमें का पालन करें:

जकार्ता: इंडोनेशिया के केंद्रीय बैंक पर रैंसमवेयर द्वारा हमला किया गया है, लेकिन हमले के जोखिम को कम कर दिया गया है और इसकी सार्वजनिक सेवाओं को प्रभावित नहीं किया है, बैंक इंडोनेशिया के प्रवक्ता इरविन हार्योनो ने गुरुवार को कहा।

इरविन ने संवाददाताओं से कहा, “हम पर हमला किया गया था, लेकिन अब तक इतना अच्छा है कि हमने अग्रिम उपाय किए और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बैंक इंडोनेशिया में सार्वजनिक सेवाएं बिल्कुल भी बाधित नहीं हुईं।” हमला पिछले महीने हुआ था और वसूली अभियान चलाया गया था।

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर, इस तरह हैकर्स आपको ‘गरीब’ बना सकते हैं

ऑनलाइन दुर्भावनापूर्ण गतिविधियों पर नज़र रखने और उनका पता लगाने वाले प्लेटफ़ॉर्म डार्कट्रैसर ने गुरुवार को कहा कि बैंक इंडोनेशिया साइबर अपराधियों की लक्षित सूची में ‘कोंटी’ नामक एक दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर रहा था।

रैनसम सॉफ्टवेयर पीड़ितों के डेटा को एन्क्रिप्ट करके काम करता है और आमतौर पर हैकर्स क्रिप्टोक्यूरेंसी भुगतान के बदले एक कुंजी की पेशकश करेंगे जो सैकड़ों हजारों या लाखों डॉलर में चल सकती है।

यदि पीड़ित विरोध करता है, तो हैकर्स व्यक्ति या संगठन पर दबाव बनाने के लिए गोपनीय डेटा लीक करने की धमकी दे सकते हैं।

2016 में, बैंक इंडोनेशिया साइबर हमलों का सामना करने वाले कई केंद्रीय बैंकों में से एक था, हालांकि अधिकारियों ने कहा कि हमलों में कोई पैसा नहीं खोया, जो मुख्य रूप से डीडीओएस (डिस्ट्रीब्यूटेड डेनियल ऑफ सर्विस) के प्रयास थे।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks