IPL 2022 Auction: हार्दिक पंड्या जैसा भारत में कोई नहीं, इसलिए विदेशी पर लगाया दांव, MI का बड़ा खुलासा


बेंगलुरु. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है. टीम ने अब तक 5 बार टी20 लीग का खिताब जीता है. आईपीएल 2022 के ऑक्शन में (IPL 2022 Auction) टीम ने कई युवा खिलाड़ियों पर बड़ा दांव लगाया. हालांकि टीम के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे कई खिलाड़ी अब दूसरी टीमों में जा चुके हैं. सबसे पहला और बड़ा नाम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का है. वे पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इसके बाद टीम ने उन्हें रीटेन नहीं किया था. इसके बाद लीग की नई टीम गुजरात टाइंटस (Gujarat Titans) ने ना सिर्फ पंड्या को अपनी टीम में शामिल किया बल्कि 15 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि देकर कप्तान भी बनाया. मालूम हो कि इस बार लीग में 10 टीमें उतर रही हैं. कुल 237 खिलाड़ी इस दौरान खेलते हुए दिखाई देंगे.

मुंबई इंडियंस ने सिंगापुर में जन्मे टिम डेविड (Tim David) को 8.5 करोड़ रुपए में खरीदा है. वे आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उन्हें पंड्या का विकल्प माना जा रहा है. टीम के मालिक आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने Sportstar से बात करते हुए कहा, ‘टिम पर हम पिछले 2-3 साल से नजर रखे गए थे. पिछले साल वह आरसीबी में था. ऐसे में उसे आईपीएल को समझने का मौका मिला.’ उन्होंने कहा कि हमें पता था, जब हार्दिक पंड्या हमारी टीम में नहीं है तो उनके विकल्प के लिए हमें विदेशी खिलाड़ी के पास जाना पड़ा, क्योंकि भारत में उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है.

पैसे के कारण दबाव नहीं

आकाश अंबानी ने कहा कि अधिक पैसे के कारण खिलाड़ियों पर दबाव नहीं होगा, सिर्फ ऑक्शन के कारण कई पर बड़ी लगी है. मालूम हो कि टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को 8 करोड़ रुपए में खरीदा है. हालांकि वे मौजूदा सीजन में नहीं खेलेंगे. वे चोटिल हैं और अगले सीजन में ही टीम से जुड़ सकेंगे. हालांकि टीम के पास जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ और डेनियल सैम्स जैसे गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: 5 खिलाड़ियों ने आईपीएल ऑक्शन में रचा इतिहास, सैलरी में 5000 फीसदी तक का इजाफा, 3 भारतीय भी

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: आईपीएल में खेले सिर्फ 2 मैच, 1 रन बनाए और विकेट भी नहीं मिला, लेकिन ऑक्शन में मिले 10.75 करोड़

डिकॉक और बोल्ट भी नहीं हैं टीम में

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) दोनों लंबे समय तक मुंबई का हिस्सा रहे थे. लेकिन डिकॉक (Quinton De Kock) को मौजूदा सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने 6.75 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks