IPL 2022 Auction: ऋषभ पंत पुराने खिलाड़ी का साथ छूटने से हुए भावुक, गले लगकर कहा- सॉरी नहीं ले पाए


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में ज्यादातर फ्रेंचाइजी की कोशिश अपने पुराने खिलाड़ियों को खरीदने की रही. इसमें काफी टीमें सफल रही और इसके लिए उन्होंने मोटी रकम भी खर्च की. दीपक चाहर (Deepak Chahar) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) इसके उदाहरण हैं. इनके खरीदने के लिए पुरानी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने करोड़ों रुपए खर्च कर दिए. हालांकि, कुछ खिलाड़ी अपनी पुरानी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. इसी में से एक हैं आवेश खान (Avesh Khan), जो पिछले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. लेकिन इस बार ऑक्शन में उन्हें दिल्ली खरीद नहीं पाई और वो इस गेंदबाज को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Supergiants) ने 10 करोड़ रुपए में खरीदा. वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने.

आवेश खान (Avesh Khan) ने नीलामी को लाइव तो नहीं देखा, लेकिन उन्होंने अपना अनुभव बताया. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि वो 7 करोड़ रुपए तक में बिकेंगे. लेकिन 10 करोड़ रुपए मिलेंगे, ऐसी उम्मीद उन्हें नहीं थी. वहीं, जब ऑक्शन में उन्हें खरीदने के लिए टीमों के बीच बीडिंग वॉर चल रहा था, तो उसे देखकर भी वो हैरान हो गए थे.

नीलामी के दौरान मैं फ्लाइट में था: आवेश

आवेश ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में ऑक्शन और दिल्ली कैपिटल्स का साथ छूटने पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा, “मैं नीलामी के वक्त फ्लाइट में था और मुझे उम्मीद थी कि मुझे सात करोड़ रुपये मिलेंगे. क्योंकि में फ्लाइट में था, मैं नीलामी को लाइव नहीं देख सका. मैं इस बात को सोचकर नर्वस हो रहा था कि मुझे कौन सी टीम खरीदेगी. फ्लाइट से उतरने के बाद जब मुझे पता चला कि लखनऊ ने मुझे खरीद लिया है तो मैं 5 सेकेंड के लिए बिल्कुल फ्रीज हो गया था. लेकिन खुद को सामान्य किया.”

आवेश ने पिछले IPL में 24 विकेट लिए

आवेश खान आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे और पिछले सीजन में हर्षल पटेल (32) के बाद दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. लेकिन अब दिल्ली टीम का साथ छूट गया है. आवेश ने बताया कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने इसे लेकर उनसे क्या कहा.

IPL : एक पेसर को खरीदने पर सीएसके से इतना नाराज क्यों हो गए फैंस? ट्रेंड हुआ #BoycottChennaiSuperKings

‘पंत मुझे लेकर मायूस थे’

वेश ने कहा, “दिल्ली कैपिटल्स से मेरा एक भावुक नाता है. हमारी फ्लाइट जब कोलकाता में लैंड हुई तो मैं होटल जाकर पंत से मिला तो उन्होंने मुझे लगे लगाया और कहा, सॉरी ले नहीं पाए. क्योंकि उनके पास ज्यादा रकम बची नहीं थी और बाकी खिलाड़ी भी खरीदने थे. मैंने जब बाद में नीलामी देखी तो पता चला कि उन्होंने(दिल्ली कैपिटल्स) ने मेरे लिए आखिरी बोली 8.75 करोड़ रुपए की लगाई थी, लेकिन फिर लखनऊ ने इसे बढ़ाते हुए 10 करोड़ की बोली लगा दी. पंत के साथ वो काफी भावुक पल थे. हम अंडर-19 में साथ में खेले हैं. हम मैच के बाद हमेशा साथ में बैठते हैं.”

Tags: Avesh khan, Delhi Capitals, IPL, Lucknow Super Giants, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks