क्रुणाल पंड्या से झगड़े के बाद दीपक हुड्डा ने छोड़ी थी रणजी टीम, अब IPL 2022 में खेलेंगे साथ खेलेंगे


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) कई खिलाड़ियों की किस्मत बदलने वाला साबित हुआ. इसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में वनडे डेब्यू करने वाले राजस्थान के ऑलराउंडर दीपक हुडा (Deepak Hooda Sold) शामिल हैं. उन्हें नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने 5.75 करोड़ रुपए की मोटी कीमत में खरीदा. एक दिन पहले ही दीपक अनकैप्ड खिलाड़ियों की ऑक्शन लिस्ट से निकलकर कैप्ड खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए थे और उनकी बेस प्राइज भी बढ़कर 40 लाख से 75 लाख रुपए हो गई थी और ऑक्शन में उन्हें बेस प्राइस से करीब 7 गुना कीमत में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ टीम ने खरीदा.

दीपक के लिए बीता 1 साल उतार-चढ़ाव भरा रहा. वो पिछले साल जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बड़ौदा के पहले मुकाबले से पहले ही टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या से कथित झगड़े के बाद टीम का बायो-बबल छोड़कर चले गए थे. उन्होंने तब बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन को चिठ्ठी लिखकर कप्तान क्रुणाल पर गाली देने और करियर बर्बाद करने के आरोप लगाए थे. हालांकि, बीसीए ने उनकी इस हरकत को अनुशासनहीनता मानते हुए पूरे सीजन से सस्पेंड कर दिया था.

इस विवाद के बाद दीपक ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था. वो किसी से बात नहीं कर रहे थे. उन्हें अपने करियर खत्म होने का डर सताने लगा था. इसी दौर में इरफान और युसूफ पठान उनके लिए संकटमोचक बनकर उभरे. इन दोनों भाइयों की समझाइश के बाद दीपक ने दोबारा प्रैक्टिस शुरू की और फिर बड़ौदा टीम छोड़कर राजस्थान की तरफ से खेलने लगे.

दीपक को बेस प्राइस से 7 गुना ज्यादा कीमत मिली
दीपक ने सैय़द मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के 6 मैच में 294 रन ठोक डाले. इसके बाद राजस्थान ने उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम का कप्तान बना दिया. इस टूर्नामेंट में उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ शतक ठोकने के साथ 6 मैच में 198 रन बनाए और 26 जनवरी का दिन उनकी किस्मत बदलने वाला साबित हुआ और उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिल गई और अब आईपीएल ऑक्शन में लखनऊ टीम ने 5.75 करोड़ रुपए में खरीदा. दीपक ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में खेले 2 मैच में 96.49 की स्‍ट्राइक रेट से 55 रन बनाए थे.

IPL 2022 Mega Auction: नीतीश राणा की आईपीएल ऑक्शन में खुली लॉटरी, बेस प्राइस से 8 गुना महंगे बिके

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022 Live: श्रेयस अय्यर को आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक पैसे मिले, अश्विन को बड़ा नुकसान

दीपक मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और पावर हिटिंग के साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. ऐसे में वो लखनऊ टीम के लिए उपयोगी ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं.

Tags: Cricket news, Deepak Hooda, IPL, IPL 2022 Auction, IPL Mega Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks