IPL 2022: मैदान पर खराब आचरण है शाकिब अल हसन के नहीं बिकने की वजह? जानें पत्नी उमे ने क्या कहा


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Tue, 15 Feb 2022 08:29 PM IST

सार

शाकिब और उमे की मुलाकात इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान हुई थी। फिर दिसंबर 2012 में दोनों ने शादी कर ली थी। वहीं, शाकिब ने 2011 में आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक लीग में 71 मैच खेले हैं।

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन खेलते नहीं दिखेंगे। उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा है। शाकिब ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा था, लेकिन किसी भी टीम ने उन पर बोली नहीं लगाई और वह नहीं बिके। इसके बाद लोग शाकिब को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी कर रहे थे। इस पर अब उनकी पत्नी उमे अल हसन ने जवाब दिया है। 

उमे ने सोमवार को फेसबुक पर किया पोस्ट

उमे ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट कर बताया कि नीलामी से पहले कुछ टीमों ने शाकिब से संपर्क किया था। उमे ने लिखा- ज्यादा उत्सुक होने से पहले आप यह जान लीजिए कि नीलामी से पहले कुछ टीमों ने शाकिब से पूरे सीजन में उपलब्ध रहने को लेकर जानकारी मांगी थी, लेकिन शाकिब उपलब्ध नहीं थे। दरअसल उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी है और अंतरराष्ट्रीय कमिटमेंट के चलते वह आईपीएल को समय नहीं दे पाते। इसी वजह से शाकिब को नहीं खरीदा गया। 

Bangladesh's Shakib Al Hasan not to get NOC to play remainder of IPL 2021  for KKR

शाकिब को ट्रोल करने वालों पर साधा निशाना

उमे ने शाकिब को ट्रोल करने वालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने लिखा- अगर शाकिब को आईपीएल में चुन लिया जाता, तो उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज छोड़नी पड़ती। अगर उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने चुन लिया होता तो भी आप यही कहते क्या? या फिर उन्हें अब तक देशद्रोही बना दिए होते? आपकी उत्सुकता पर पानी फेरने के लिए सॉरी।

इंग्लैंड में हुई थी शाकिब-उमे की मुलाकात

शाकिब और उमे की मुलाकात इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान हुई थी। फिर दिसंबर 2012 में दोनों ने शादी कर ली थी। वहीं, शाकिब ने 2011 में आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक लीग में 71 मैच खेले हैं। इसमें शाकिब ने 19.82 की औसत और 124.48 की स्ट्राइक रेट से 792 रन बनाए हैं। इसमें दो अर्धशतक शामिल है।

आईपीएल में शाकिब ने 63 विकेट लिए

गेंदबाजी की बात करें तो शाकिब ने 29.19 की औसत 63 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.43 का रहा है। 17 रन देकर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। आईपीएल के पिछले सीजन में शाकिब का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने आठ मैचों में 46.75 की औसत से सिर्फ चार विकेट चटकाए थे। बल्लेबाजी में शाकिब ने आठ मैचों में 9.40 की बेहद खराब औसत स 47 रन बनाए थे।

शाकिब नहीं बिके, लेकिन चमीरा-हसरंगा खेलेंगे

शाकिब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 दो सीजन में चैंपियन बनने में मदद की थी। दोनों फाइनल में शाकिब प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे थे। शाकिब की पत्नी उमे ने भले ही उनके नहीं बिकने पर सफाई पेश की है, लेकिन वह यह बताना भूल गईं कि जिस सीरीज की वह बात कर रही हैं, उसमें श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा और दुष्मंत चमीरा भी खेलते दिखेंगे, लेकिन दोनों काफी ऊंचे दामों पर बिके हैं। 

आर्चर पूरे साल नहीं खेलेंगे, लेकिन वो भी बिके

जोफ्रा आर्चर तो 2022 आईपीएल ही नहीं खेलेंगे, लेकिन फिर भी मुंबई ने उन्हें आठ करोड़ में खरीदा। शाकिब के नहीं बिकने के पीछे मैदान पर उनके खराब आचरण को भी वजह बताई जा रही है। पिछले साल ढाका प्रीमियर लीग के दौरान शाकिब अंपायर तक को विकेट से मारने के लिए दौड़े थे। हालांकि, बाद में उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी।





Source link

Enable Notifications OK No thanks