IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने कोरोना के बीच पंजाब को रौंदा, डेविड वॉर्नर का एक और अर्धशतक


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2022 के 32वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को रौंद दिया. मैच से पहले दिल्ली के कैंप में कोरोना के मामले आए थे. लेकिन टीम ने इसे पीछे छोड़ते हुए शानदार जीत दर्ज की. टीम ने पंजाब को 9 विकेट से हराकर तीसरी जीत (IPL 2022) दर्ज की. पंजाब की टीम पहले खेलते हुए (DC vs PBKS) सिर्फ 115 रन बना सकी थी. जवाब में दिल्ली ने लक्ष्य को 10.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक और बड़ी पारी खेली. वे 60 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका लगातार तीसरा अर्धशतक है. इससे पहले उन्होंने केकेआर और आरसीबी के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ा था. यह टीम की 6 मैचों में तीसरी जीत है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने तेज शुरुआत की. वाॅर्नर और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 83 रन जोड़े. शॉ 20 गेंद पर 41 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 7 चौका और एक छक्का जड़ा. वॉर्नर 30 गेंद पर 60 रन बनाकर नाबाद रहे. 10 चौके और 1 छक्का लगाया. सरफराज अहमद भी 12 रन बनाकर नाबाद लौटे. 13 गेंद का सामना किया और एक चौका लगाया. पंजाब का कोई गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका. दिल्ली ने 57 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया.

कोई बल्लेबाज नहीं खेल सका बड़ी पारी

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंजाब की ओर से कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. टीम ने 54 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. जितेश शर्मा ने सबसे अधिक 32 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी 24 रन बनाए. 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. पूरी टीम 20 ओवर में 115 रन बनाकर आउट हो गई.

IPL 2022: कायरन पोलार्ड ने लिया संन्यास, आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, यहां पढ़िए

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी की. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट लिया. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. ऑफ स्पिनर ललित यादव ने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी 2 विकेट मिला.

Tags: David warner, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks