IPL 2022: हरभजन सिंह ने CSK और MI दोनों को बताया कमजोर, इन 2 टीमों से मिलेगी बड़ी टक्कर


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी 10 टीमें तैयार हैं. टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला कुछ देर में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच शुरू होने वाला है. आईपीएल के इतिहास को देखें तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे अधिक 5 बार खिताब पर कब्जा किया है. वहीं सीएसके की टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और 4 बार टाइटल जीता है. ऐसे में एक बार फिर इन दोनों टीम को बड़ा दावेदार माना जा रहा है. लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इस बार दोनों टीम को कमजोर बताया है. उन्होंने इसकी वजह भी बताई है.

आईपीएल 2022 का उद्घाटन मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, ‘चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस में पहले की तरह बड़े खिलाड़ी नहीं हैं. ऐसे में दोनों ही टीमें कमजोर दिख रही हैं. उन्हें ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और केएल राहुल (KL Rahul) की लखनऊ सुपर जायंट्स से कड़ी टक्कर मिलेगी.’ उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बतौर मेंटॉर लखनऊ की अच्छी टीम तैयार की है.

हार्दिक अब टीम के पास नहीं

गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में केकेआर (KKR) को 2 बार चैंपियन बनाया है. लेकिन इसके बाद कोलकाता की टीम कभी भी टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सकी है. लखनऊ और गुजरात टाइटंस को पहली बार आईपीएल में मौका मिला है. गुजरात की कमान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के पास है. पंड्या लंबे समय तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. हालांकि पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा था. इसके अलावा वे टी20 वर्ल्ड कप में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: CSK को उद्घाटन मुकाबले से पहले मिली खुशखबरी, टीम का अहम खिलाड़ी हुआ फिट!

यह भी पढ़ें: IPL 2022: रवींद्र जडेजा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को दी चेतावनी, कहा- यलो आर्मी ही? Video

मालूम हो कि मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के कई खिलाड़ी टीम से अलग हो चुके हैं. इसमें हार्दिक पंड्या के अलावा ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या शामिल हैं. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स को देखें तो पिछले सीजन में 600 से अधिक रन बनाने वाले ओपनर बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी आरसीबी (RCB) के कप्तान बनाए जा चुके हैं. इसके अलावा सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है.

Tags: Chennai super kings, Delhi Capitals, Harbhajan singh, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks