IPL 2022: ऋषभ पंत बोले- हर खिलाड़ी को मिलेगी अहम जिम्मेदारी, कोच को लेकर कही बड़ी बात


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सोमवार को कहा कि टीम मैनेजमेंट इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों के दौरान विभिन्न खिलाड़ियों की भूमिका पर बातचीत कर रहा है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 15वां सीजन शनिवार से शुरू हो रहा है. पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSk vs KKR) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. पंत दूसरी बार दिल्ली की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि टीम का हर खिलाड़ी आत्मविश्वास से ओत-प्रोत है. इस बार टी20 लीग में 10 टीमें उतर रही हैं. फाइनल मुकाबला 29 मई को होगा. कोरोना के कारण इस बार लीग राउंड के 70 मुकाबले मुंबई और पुणे के 4 ही वेन्यू पर खेले जाएंगे.

ऋषभ पंत ने कहा, ‘फिलहाल हम नेट सेशन के दौरान नए खिलाड़ियों की जरूरतों को समझने की कोशिश कर रहे हैं. हम इस पर बात कर रहे हैं कि मैचों के दौरान सभी की भूमिका क्या होगी. किस तरह टीम का माहौल बनाया जाएगा.’ दिल्ली कैपिटल्स टीम ने इस बार कई नए खिलाड़ियों को चुना है. कप्तान ऋषभ पंत ने पहले अभ्यास सत्र में भाग लिया.

मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करने के बारे में उन्होंने कहा, ‘रिकी पोंटिंग से मिलना हमेशा खास होता है. जब भी मैं उनसे मिलता हूं, तो लगता है कि परिवार के किसी सदस्य से मिल रहा हूं. वह हर खिलाड़ी में ऊर्जा भर देते हैं. हर कोई उनसे प्रेरणा लेता है और उन्हें सुनने को बेताब रहता है.’ दिल्ली की टीम अपने पहले मुकाबले में रविवार 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ (DC vs MI) उतरेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: बेबी डिविलियर्स और कायरन पोलार्ड ने आईपीएल से पहले बल्ले से किया धमाका, Video

यह भी पढ़ें: IPL 2022: केएल राहुल को लगा झटका, तेज गेंदबाज ने आईपीएल खेलने से किया इनकार

हालांकि दिल्ली की टीम अब तक टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सकी है. टीम के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर टीम से अलग हो चुके हैं. मौजूदा सीजन के लिए केकेआर (KKR) ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान बनाया है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ricky ponting, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks