IPL 2022: हार्दिक पंड्या का विकल्प 9 मैच बाद ही बाहर, भारत के दिग्गज बल्लेबाज की कुर्सी भी खतरे में!


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अपने खेल को पूरी तरह से बदल दिया है. वे टी20 के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे. मौजूदा सीजन से पहले आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी को देखें, तो वे अंतिम ओवरों में उतरते थे और बड़े-बड़े शॉट खेलते थे. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वे नंबर-3 और नंबर-4 पर खेल रहे हैं और एंकर का रोल निभा रहे हैं. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान ने इसी कारण आईपीएल के इतिहास का अपना बेस्ट प्रदर्शन भी किया है. वे अब तक 8 मैचों में 51 की औसत से 308 रन बना चुके हैं. 3 अर्धशतक भी लगाया है. गुजरात की टीम टी20 लीग में पहली बार उतर रही है और अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम ने अब तक खेले 9 में से 8 मुकाबले जीते हैं और वह टेबल में टॉप पर भी काबिज है.

गुजरात टाइंटस की टीम आईपीएल के 48वें मुकाबले में कुछ देर बाद पंजाब किंग्स से मुंबई में भिड़ेगी. टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन जाएगी. अब बात हार्दिक पंड्या के बल्लेबाजी की. उनके प्रदर्शन से तय है कि उनकी टीम इंडिया में वापसी भी होगी. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में उनके प्रदर्शन का निश्चित ही कुछ खिलाड़ियों पर असर पड़ेगा. भारतीय टी20 टीम की बात करें तो रोहित शर्मा और केएल राहुल का ओपनिंग करना तय है. नंबर-3 पर विराट कोहली उतरते हैं. ऐसे में नंबर-4 के लिए हार्दिक पंड्या ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. वे केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए सिरदर्द बन सकते हैं.

10 मैच में जड़े हैं 2 अर्धशतक

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में अधिक प्रभावी नहीं रहा है. उन्होंने 10 मैच में 36 की औसत से 324 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक लगाया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133 का रहा है. वहीं पंड्या 136 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. यानी औसत से लेकर स्ट्राइक रेट तक में पंड्या आगे हैं. केकेआर की टीम भी उम्मीद के मुताबिक अब तक प्रदर्शन नहीं कर रही है. टीम ने अब तक खेले 10 में सिर्फ 4 मुकाबले जीते हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उसे बचे चारों मैच जीतने होंगे.

जूनियर अय्यर भी फेल

अब बात हार्दिक पंड्या के विकल्प की. पिछले सीजन में चोटिल होने के कारण उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी नहीं थी. वहीं केकेआर से खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया. टीम ने फाइनल में भी जगह बनाई. अय्यर को इस प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम के लिए भी चुना गया. लेकिन आईपीएल के मौजूदा सीजन में वे बुरी तरह फेल रहे हैं.

IPL 2022: पिता सिलेंडर डिलीवरी का करते थे काम, खुद साफ-सफाई की नौकरी छोड़ी, अब शाहरुख खान को दिलाई जीत

पहले 9 मैच में खराब प्रदर्शन के कारण अय्यर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम मैच में प्लेइंग-11 में भी जगह नहीं मिली. वे 9 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक ही लगा सके. स्ट्राइक रेट 100 से कम है. इतना ही नहीं इस तेज गेंदबाज को एक भी विकेट नहीं मिला है.

Tags: Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Shreyas iyer, Team india, Venkatesh Iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks