IPL 2022: ईशान किशन पैसे के कारण बल्लेबाजी भूले, मुंबई के पूर्व कप्तान ने खड़े किए सवाल


मुंबई. ईशान किशन (Ishan Kishan) आईपीएल 2022 की नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे. उन्हें 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने ऑक्शन में 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. इसके बाद खुशी जाहिर करते हुए टीम ने कहा था कि ईशान हमारे अहम सदस्यों में से एक हैं. लेकिन वे टी20 लीग के मौजूदा सीजन में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. रविवार को एक मुकाबले में (LSG vs MI) लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई को 36 रन से हराया. यह टीम की लगातार 8वीं हार है और वह लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. मैच में ईशान किशन 20 गेंद पर सिर्फ 8 रन बना सकी. इतना ही नहीं वे एक भी बाउंड्री नहीं लगा सके. लखनऊ के 168 रन के जवाब में मुंबई की टीम 132 रन ही बना सकी.

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ईशान किशन की बल्लेबाजी पर ही सवाल उठा दिए. उन्होंने कहा कि वे टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस की ओर से आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते थे. इसी कारण उन्हें 15 करोड़ मिले थे, लेकिन वे पैसे के कारण अपनी बल्लेबाजी ही भूल गए हैं. 20 गेंद पर 8 रन कहीं से भी अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा कि पूरे सीजन में मुंबई की टीम लड़ाई नहीं कर सकी. उसे बचे हुए मैच में संघर्ष दिखाना होगा और इसकी जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा को लेनी होगी. मालूम हो कि हरभजन मुंबई के कप्तान भी रह चुके हैं और उन्होंने उसकी ओर से टाइटल भी जीता है.

अंतिम 6 पारियों के कारण उठे सवाल

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 23 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का स्ट्राइक रेट सिर्फ 40 का रहा. यह टी20 के लिहाज से बेहद की खराब है. वे अंतिम 6 पारियों में किसी में भी 100 के स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना सके. सीएसके के खिलाफ वे पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. वहीं लखनऊ के खिलाफ एक और मैच में 17 गेंद पर 13 रन, पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 गेंद पर 3 रन, आरसीबी के खिलाफ 28 गेंद पर 26 रन और केकेआर के खिलाफ उन्होंने 21 गेंद पर 14 रन बनाए थे. उनके ओवरऑल टी20 करियर को देखें तो उनका स्ट्राइक रेट 130 के आस-पास है, लेकिन मौजूदा सीजन में यह काफी नीचे आ गया है.

IPL 2022: केएल राहुल अपनी पूरी टीम पर भारी, 2 बार अन्य 10 खिलाड़ियों से अधिक रन बनाए, देखें आंकड़े

IPL 2022: केएल राहुल ने आईपीएल में मचाया कोहराम, सीजन का दूसरा शतक जड़ा, कोहली से एक कदम दूर

पिछले 2 सीजन में की थी कमाल की बल्लेबाजी

ईशान किशन ने आईपीएल के पिछले 2 सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी. इस कारण टीम ने उन्हें इतनी बड़ी राशि में टीम में शामिल किया था. आईपीएल 2021 की बात करें तो उन्होंने 10 पारियों में 27 की औसत से 241 रन बनाए थे. 2 अर्धशतक भी लगाया था. स्ट्राइक रेट 134 का रहा था. उन्हें इस प्रदर्शन के चलते टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में भी चुना गया था. वहीं 2020 के आईपीएल में उन्होंने 14 पारियों में 57 की औसत से 516 रन बनाए थे. यह उनका आईपीएल इतिहास का सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा था. 4 अर्धशतक जड़ा था और स्ट्राइक रेट 146 का रहा था.

Tags: Harbhajan singh, IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Lucknow Super Giants, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks