IPL 2022: रवि शास्त्री ने पहले ही टेस्ट में हार्दिक पंड्या को कर दिया पास, टीम इंडिया अब दूर नहीं


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) से 5 महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी की. गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और अपने कोटे के पूरे 4 ओवर फेंके. उनकी वापसी से टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) खुश हैं. उनका मानना है कि अगर हार्दिक पूरी तरह फिट रहते हैं, तो वो फिर सीधे टीम इंडिया में एंट्री करेंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले जिस तरह हार्दिक ने प्रैक्टिस में गेंदबाजी की, उसे देखकर शास्त्री को यकीन हो गया है कि इस ऑलराउंडर ने दोबारा मैच फिट होने के लिए काफी मेहनत की. यानी एक तरह से शास्त्री ने पहले ही टेस्ट में हार्दिक को पास कर दिया है. हार्दिक पिछले साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर थे.

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत मे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को लेकर कहा, “वह फिट दिख रहे हैं और शुरुआती तस्वीर यही बता रही है कि हार्दिक ने बहुत मेहनत की है. कुछ महीनों बाद टी20 वर्ल्ड कप आ रहा है और उसमें खेलने के लिए हार्दिक को अपनी फिटनेस के सर्वोच्च शिखर पर होना होगा. हमने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में टॉस से पहले देखा कि वह गेंदबाजी कर रहे थे, जो भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार संकेत है. मुझे लगता है कि जब वह गेंदबाजी करते हैं तो एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी ताकत दोगुनी हो जाती है.

हार्दिक की वापसी से शास्त्री खुश
हार्दिक ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में अपने कोटे के पूरे 4 ओवर फेंके. यह अलग बात है कि 37 रन लुटाने के बाद भी वो विकेट नहीं ले पाए. लेकिन उनका 4 ओवर गेंदबाजी करना भर ही भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है.

IPL 2022 Points Table: हार्दिक की गुजरात टाइटंस पहली जीत के बाद चौथे नंबर पर पहुंची, जानिए टॉप-3 टीमें

IPL 2022: आईपीएल इस बार गेंदबाजों वाली, बल्लेबाजों की आई शामत, बदल रहा है टी20 का ट्रेंड

‘हार्दिक को अपनी जगह की चिंता नहीं करनी चाहिए’
शास्त्री का मानना है कि अगर हार्दिक पूरी तरह फिट रहते हैं और गेंदबाजी कर रहे हैं. तो मुझे नहीं लगता कि उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह की चिंता करनी चाहिए, बल्कि दूसरे खिलाड़ियों को जरूर टेंशन बढ़ जाएगा. हार्दिक मैच विनर खिलाड़ी हैं और कम्प्लीट पैकेज हैं. वो आउटफील्ड के शानदार फील्डर हैं. चालाक गेंदबाज हैं, वो मैच की परिस्थितियों को बेहतर समझते हैं. क्योंकि जब वो गेंदबाजी करते हैं तो एक बल्लेबाज की तरह सोचते हैं.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Ravi shastri, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks