IPL 2022: रोहित शर्मा ने खराब प्रदर्शन पर कहा- क्रिकेट यहीं खत्म नहीं होता, वापसी करना जानता हूं


मुंबई. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने स्वीकार किया कि बल्लेबाजी में काफी कुछ उनके अनुकूल नहीं रहा. लेकिन इस निराशाजनक सीजन के बावजूद उनकी रातों की नींद गायब नहीं हुई और थोड़े बदलाव करने से वह फिर से फॉर्म में वापसी कर लेंगे. रोहित के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) का यह सीजन खराब रहा. 2008 में पहले सीजन में डेब्यू करने से लेकर पहली बार ऐसा हुआ, जबकि वह एक भी अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे. इस सलामी बल्लेबाज ने 14 मैचों में 19 के औसत और 120.17 के स्ट्राइक रेट से केवल 248 रन बनाए.

रोहित शर्मा ने अंतिम मैच खेलने के बाद कहा, ‘बहुत सी चीजें जो मैं करना चाहता था, उन्हें मैं नहीं कर पाया. मैं इस सीजन में अपने प्रदर्शन से बहुत निराश हूं. लेकिन ऐसा मेरे साथ पहले भी हो चुका है, इसलिए यह ऐसा नहीं है, जिससे मैं पहली बार गुजर रहा हूं.’ उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि क्रिकेट यहीं खत्म नहीं होता, आगे हमें काफी क्रिकेट खेलनी है. इसलिए मुझे मानसिक पहलू पर ध्यान देने और इस पर विचार करने की जरूरत है कि मैं फॉर्म में कैसे लौट सकता हूं और कैसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं.

जब भी समय मिलेगा, कमियों पर काम करूंगा

रोहित शर्मा ने कहा कि थोड़े बदलाव करने होंगे और जब भी समय मिलेगा मैं इन पर काम करने की कोशिश करूंगा. आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई के लिए यह सीजन निराशाजनक रहा. दिल्ली कैपिटल्स पर आखिरी मैच में 5 विकेट की जीत के बावजूद वह अंतिम स्थान पर रही. मुंबई ने लगातार 8 हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और इसके बाद बाकी बचे 6 में से 4 मैचों में उसने जीत दर्ज की.

रणनीति पर अमल नहीं कर पाए

रोहित शर्मा ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में हम अपनी रणनीति पर अमल नहीं कर पाए. हम जानते हैं कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में आपको लय बनानी होती है. उन्होंने कहा कि शुरू में जब हम एक के बाद एक मैच हार रहे थे, तो वह मुश्किल दौर था. हमारे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि हमने जो भी रणनीति बनाई थी. हम उसके अनुसार चलें. हम जैसा चाहते थे यह वैसा नहीं हुआ.

IPL 2022: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह! आईपीएल का खराब प्रदर्शन बड़ी वजह

रोहित शर्मा ने कहा कि जब आपके पास एक नई टीम होती है, तो कभी-कभी ऐसा होता है क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को अपनी भूमिका समझने में समय लगता है. कुछ खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी के लिए पहली बार खेल रहे थे. टीम पिछले सीजन में भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी.

Tags: IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks