IPL Auction 2022: टीम इंडिया के लिए अब तक नहीं खेला है कोई मैच, 10 करोड़ में बिके इंदौर के आवेश खान


आईपीएल ऑक्शन के बाद वह अपने बेटे आवेश से ठीक से बात नहीं कर पाए क्योंकि, फोन पर आवाज सही से नहीं आ रही थी। अपने बेटे को हमेशा से टेस्ट मैच खेलते देखने वाले आवेश के पिता आशिक ने एक मीडियो को बताया कि, उनका बेटा हर वक्त सिर्फ क्रिकेट खेलने की जिद करता था।

इंडियन प्रीमियर लीग में इंदौर के क्रिकेटर आवेश खान ने अपना जादू चला दिया है। बता दें कि, आवेश खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। आवेश पहले आरसीबी और उसके डीसी टीम का हिस्सा भी रह चुके है। तेज गेंदबाज के रुप में पहली बार आईपीएल में वह सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए है। आईपीएल के इतिहास में  यह पहली बार हुआ जब बिना कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले आवेश सभी बड़े खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए है। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले आवेश खान के पिता आशिक खान इंदौर में ही एक पान की दुकान चलाते हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत क्रिकेट टीम को मिल गया धोनी-युवराज जैसा फिनिशर? मोहम्मद कैफ ने इस खिलाड़ी पर जताया विश्वास

आईपीएल ऑक्शन के बाद वह अपने बेटे आवेश से ठीक से बात नहीं कर पाए क्योंकि, फोन पर आवाज सही से नहीं आ रही थी। अपने बेटे को हमेशा से टेस्ट मैच खेलते देखने वाले आवेश के पिता आशिक ने एक मीडियो को बताया कि, उनका बेटा हर वक्त सिर्फ क्रिकेट खेलने की जिद करता था। वह सारे काम को छोड़कर क्रिकेट ही खेलता था। बता दें कि, आवेश दिन में करीब 9 घंटे प्रैक्टिस करता था। वहीं आवेश की मां हमेशा अपने बेटे को क्रिकेट खेलने से रोकती रहती थी। मां ने बताया कि,यह अंदाजा बिल्कुल नहीं था कि आवेश इतने बड़े स्तर पर खेलेगा। आवेश की मां इस खबर से काफी खुश है और अपने बेटे को क्रिकेट खेलते देखना चाहती हैं। 

टीम इंडिया के लिए अभी तक नहीं खेला है एक भी मैच

आपको बता दें कि, आवेश ने अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। उन्होंने आइपीएल में अभी तक 25 मैच खेले हैं। आइपीएल 29 विकेट ले चुके आवेश को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में रखा गया था। 

image Source

Enable Notifications OK No thanks