IPL Auction: VIDEO कॉल पर कोई कुछ बोल ही नहीं रहा था, सबकी आंखें टीवी पर थीं- Under-19 वर्ल्ड कप के हीरो का खुलासा


नई दिल्‍ली. आईपीएल मेगा ऑक्‍शन के दूसरे दिन अंडर 19 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के 3 खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा. मजेदार बात यह है कि इन खिलाड़ियों पर जितनी दिलचस्पी फ्रेंचाइजी ने ली, उतना ही उत्साह इन युवाओं का भी रहा. तभी तो जब आईपीएल ऑक्शन (IPL  Auction 2022 ) चल रहा था तो अंडर-19 के स्टार क्रिकेटर ना सिर्फ टीवी पर इसे लाइव देख रहे थे, बल्कि खुद भी वीडियो कॉल से कनेक्ट थे. आखिर उस वक्त क्या बातें हो रही थीं? 2 करोड़ की बोली पाने वाले राज बावा ने इस सवाल का बड़ा मासूम जवाब दिया. उन्हाेंने कहा, ‘उस वक्त बात करने जैसा कुछ था ही नहीं. हम सब वीडियो कॉल पर जरूर थे, लेकिन कोई कुछ बोल ही नहीं रहा था. सबकी आंखें टीवी सेट पर लगी हुई थीं.’

आईपीएल ऑक्शन (IPL  Auction 2022 ) में यश ढुल, राज बावा और राजवर्धन हंगरगेकर पर ज्यादातर फ्रंचाइजी ने दिलचस्‍पी दिखाई. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में इतिहास में विराट कोहली और उन्‍मुक्‍त चंद के बाद शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय कप्‍तान यश ढुल को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 50 लाख रुपये में खरीदा. ऑलराउंडर राज बावा को पंजाब किंग्‍स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा. ऑक्शन के ब्रेक में राज ने स्टार स्पोर्ट्स पर खुलासा किया कि वे और उनके अंडर-19 क्रिकेट के दोस्त वीडियो कॉल पर थे.

फाइनल के हीरो हैं बावा
अपने ऑलराउंड खेल से प्रभावित करने वाले बावा को पंजाब किंग्‍स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा. खिताबी मुकाबले में बावा ने मैच विनिंग ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने 5 विकेट लिए और फिर मिडिल ऑर्डर में 35 रन की पारी भी खेली. इसके अलावा उन्‍होंने युगांडा के खिलाफ नाबाद 162 रन की पारी भी खेली थी, जो टूर्नामेंट में किसी भारतीय बल्‍लेबाज का सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर था. बावा के तूफान के दम पर भारत ने युगांडा को 326 रन से हरा दिया था.

IPL 2022 Auction: वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर सबसे पहले बिका, जानिए-3 टीमों की बोली में किसने मारी बाजी?

राजवर्धन पेस के दम पर बने स्‍टार 

अंडर 19 टीम के एक और ऑलराउंडर राजवर्धन हंगरगेकर के मामले में एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने बाजी मार ली. सीएसके ने राजवर्धन को 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा. भारत ने इंग्‍लैंड को 4 विकेट से हराकर अंडर 19 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता था.

IPL 2022 Auction: एक सीजन में ही सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी अर्श से फर्श पर आया, एक झटके में हुआ 8 करोड़ का नुकसान, जानिए कैसे?

वहीं कप्‍तान ढुल टूर्नामेंट के दौरान कोविड की चपेट में आने के बावजूद अपनी लय से भटके नहीं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में ढुल ने विजयी शतक जड़ा था. उन्‍होंने 110 रन की पारी खेली थी. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अपने पेस से राजवर्धन ने काफी सुर्खियां बटोरी थी.

Tags: IPL, IPL Auction, Raj Bawa, Rajvardhan Hangargekar, Under 19 World Cup, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks