Viacom18 को IPL डिजिटल राइट्स मिलने पर बोलीं नीता अंबानी, लीग को दुनिया के हर क्रिकेट फैन तक पहुंचाना हमारा मिशन


वायकॉम18 नेटवर्क को अगले पांच साल (2023 से 2027 तक) के लिए आईपीएल के डिजिटल मीडिया राइट्स मिलने के एक दिन बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर नीता अंबानी ने कहा कि कंपनी इसे देश के हर घर तक ले जाना चाहती है. श्रीमती नीता अंबानी ने कहा कि नेटवर्क का लक्ष्य विश्व स्तरीय आईपीएल कवरेज तैयार करना है. आईपीएल मीडिया राइट्स की ई-नीलामी के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए श्रीमती अंबानी ने कहा कि आईपीएल भारत में सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करता है और टूर्नामेंट देश के हर घर में पहुंचेगा जो वर्तमान में एक डिजिटल क्रांति के दौर से गुजर रहा है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर नीता अंबानी ने कहा, ‘खेल हमारा मनोरंजन करते हैं, प्रेरणा देते हैं और हमें साथ लाते हैं. क्रिकेट व आईपीएल, भारत और खेलों में सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करते हैं. यही कारण है कि हमें इस शानदार खेल और इस अद्भुत लीग के साथ अपने जुड़ाव को और गहरा करने पर गर्व है.’

इसे भी देखें, वायकॉम18 आईपीएल डिजिटल मीडिया राइट्स के साथ भारत में टॉप स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन बनने को तैयार

उन्होंने आगे कहा, ‘हमारा मिशन आईपीएल के शानदार अनुभव को क्रिकेट फैंस तक ले जाना है, चाहे वे हमारे देश या दुनिया के किसी भी हिस्से में हों.’ वायकॉम18 ने मंगलवार को आईपीएल मीडिया राइट्स के पैकेज बी (डिजिटल मीडिया) के लिए 20,500 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई. यह प्रति मैच 50 करोड़ रुपये है, जोकि 410 मुकाबलों के लिए है.

Nita Ambani Reliance Industries limited director

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की डायरेक्टर नीता अंबानी ने इस डील पर खुशी जाहिर की.

वायकॉम18 ना केवल अगले 5 साल (2023 से 2027 तक) में प्रत्येक आईपीएल मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करेगा बल्कि दुनिया भर की शीर्ष खेल लीगों का भी प्रसारण करेगा जिसमें एनबीए और ला लीगा शामिल हैं. वैश्विक स्तर पर वायकॉम18 ने प्रमुख क्रिकेट देशों सहित 5 अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में से 3 में टीवी के साथ-साथ डिजिटल अधिकार भी हासिल किए हैं. इस प्रतिष्ठित नेटवर्क ने पैकेज सी को भी 3,273 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा. यह राशि प्रति आईपीएल मैच 33.24 करोड़ रुपये होगी जो 98 मुकाबलों के लिए है.

IPL media rights package

IPL मीडिया राइट्स पैकेज

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Indian premier league, IPL, IPL Auction, Sports news

image Source

Enable Notifications OK No thanks