हिमालय में खून जमा देने वाली ठंड में ITBP के जवान खेल रहे कबड्डी, वायरल हुआ VIDEO, लोगों ने पूछा- ‘HOWS THE JOSH’


नई दिल्ली: भारतीय सेना के वीर जवानों (Indian Army Soldier) के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया में छाए रहते हैं. कभी वे वीडियो में दुश्मनों को करारा जवाब देते हुए दिखाई देते हैं तो कभी शून्य से नीचे के तापमान पर वे भारतीय सीमा की रक्षा करते हुए दिखाई देते हैं. इस समय सोशल मीडिया में आईटीबीपी (ITBP Jawan Viral Video) के जवानों का एक और वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा है. हालांकि यह वीडियो थोड़ा अलग है. इसमें न तो जवान देश के दश्मनों से लड़ रहे हैं और न ही सीमा पर गश्त लगा रहे हैं. ITBP के ये जवान वीडियो में मस्ती करते हुए दिख रहे हैं.

भारत और तिब्बत की सीमा पर आईटीबीपी के जवानों ने रविवार का दिन कुछ अलग तरह से एंज्वॉय किया. खून जमा देने वाले मौसम में जमकर कबड्डी (ITBP Jawan Kabaddi Video) खेली और देखते ही देखते उनके यह खेल सुर्खियों में छा गया. आईटीबीपी के जवानों का यह कबड्डी वीडियो हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चीन और तिब्बत बॉर्डर से सटे लाहुल स्पीति के समदो इलाके का है.

हिमालय की पहाड़ियों में जमीन से हजारों फुट की ऊंचाई पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों के वीडियो पर जमकर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में देखा जा सकता है कि जवान दो ग्रुप में बटे हुए हैं और कबड्डी खेल रहे हैं.

वायरल वीडियो में तेज हवाओं की आवाज को साफ तौर पर सुना जा सकता है. भीषण ठंड के बावजूद भी जवान जिस तरह से जोश से लबरेज हैं वह काबिले तारीफ है. आईटीबीपी के जवानों के इसी साहस की वजह से उन्हें हिमवीर के नाम से भी जाना जाता है.

Tags: ITBP jawan, Viral video





Source link

Enable Notifications OK No thanks