James Anderson, Stuart Broad dropped: क्या 1177 विकेट लेने वाले इन 2 इंग्लिश दिग्गजों का करियर हुआ खत्म, टीम से निकाले गए


नई दिल्ली . ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में मिली 0-4 की हार के बाद इंग्लैंड की टीम में हाहाकार मचा हुआ है. हाल में टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस्तीफा दिया था, इससे पहले सहायक कोच ग्राहम थोर्प और मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने भी यही काम किया था.

अब इंग्लिश टीम को वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के दौरे पर जाना है. इस दौरे पर इंग्लैंड की टीम मेजबान टीम के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है. हैरान करने वाली बात यह है कि इंग्लिश टीम से दो दिग्गज गेंदबाजों की छुट्टी कर दी गई है.

इंग्लैंड ने सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को टीम से ड्रॉप कर दिया है. ये दोनों खिलाड़ी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं. दोनों अभी तक कुल 1177 टेस्ट विकेट चटकाए हैं. एंडरसन के नाम 169 टेस्ट में 640 विकेट हैं, वहीं ब्रॉड ने 152 टेस्ट मैचों में 537 विकेट च टकाए हैं. इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर कर आगे की सोच रही है.

जोस बटलर भी हुए ड्रॉप 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में जोस बटलर (Jos Buttler) को भी जगह नहीं मिली है. बटलर की गैरमौजूदगी में बेन फोक्स (Ben Foakes) को वापस बुलाया गया है. टीम में नए खिलाड़ी तौर पर मैथ्यू फिशर, एलेक्स लीस और मैथ्यू पार्किंसन को जोड़ा गया है. विंडीज दौरे पर इंग्लैंड की पेस अटैक की अगुआई मार्क वुड, ओली रॉबिंसन और क्रिस वोक्स करेंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs WI, 2nd ODI Weather Forecast: क्या दूसरे वनडे में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

8 मार्च से होगी टेस्ट सीरीज की शुरुआत 

इंग्लैंड की टीम गुरुवार को कैरेबियाई दौरे के लिए रवाना होगी. दोनों टीमों के बीच 8 मार्च से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पिछले सप्ताह सिल्वरवुड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद पॉल कॉलिंगवुड को अंतरिम कोच की जिम्मेदारी दी गई है.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:
जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जैक क्रॉली, मैथ्यू फिशर, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, एलेक्स लीस, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Tags: England cricket team, James anderson, Joe Root, Jos Buttler, Stuart Broad, West Indies Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks