जेसन होल्डर ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से रौंदा


जेसन होल्डर ने नुकसान का बड़ा हिस्सा किया क्योंकि इंग्लैंड के नवीनतम बल्लेबाजी पतन ने शनिवार को ब्रिजटाउन में पहले ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज की नौ विकेट से जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

तेज गेंदबाज होल्डर ने अपने केंसिंग्टन ओवल के घरेलू मैदान पर सात विकेट पर चार की सर्वश्रेष्ठ वापसी के दौरान लगातार दो बार गेंद फेंकी, क्योंकि इंग्लैंड अपने एशेज संकट के बाद सिर्फ 103 रन पर आउट हो गया था।

वेस्टइंडीज ने तब 17 गेंद शेष रहते 104 रनों के लक्ष्य को पार कर लिया, सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने नाबाद 52 रन बनाए क्योंकि मेजबान टीम इस पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गई।

यह वेस्टइंडीज के लिए एक सुखद परिणाम था, आयरलैंड के घर में 2-1 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला हार से ताजा, और अब अनुभवी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के बिना एक टी 20 विश्व कप के बाद जहां वे अपने पांच मैचों में से सिर्फ एक थे।

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने प्रस्तुति समारोह में कहा, “जब केंसिंग्टन ओवल और जेसन होल्डर की बात आती है, तो वह इसे आगे बढ़ाते हैं। वह हमारे लिए अभूतपूर्व थे।

“हमने मैदान में इसका समर्थन किया और लोगों ने आज वास्तव में एक शो रखा।”

आयरलैंड श्रृंखला के बाद वेस्टइंडीज को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा लेकिन पोलार्ड ने कहा: “कठिन समय टिकता नहीं है, कठिन लोग करते हैं … हम ड्रेसिंग रूम में एक साथ रहते हैं।”

इंग्लैंड के पास रविवार के दूसरे मैच से पहले अपनी हार के बारे में सोचने के लिए बहुत कम समय होगा, कप्तान इयोन मोर्गन ने स्वीकार किया: “हमने पर्याप्त रूप से अनुकूलन नहीं किया। हमें कल एक नए गेम प्लान के साथ वापस आना होगा क्योंकि स्थितियां समान होने की संभावना है।

“जोखिम और इनाम के बारे में मानसिकता पाने की कोशिश में, हमें आज एक चुनौती मिली।”

होल्डर को असंगत उछाल देने वाली पिच से मदद मिली और यह एक अलग प्रारूप था, शनिवार की मंदी सभी बल्लेबाजी के पतन की याद दिलाती थी जिसने इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में 4-0 से एशेज श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा था।

शेल्डन कॉटरेल ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को हटा दिया, जिन्होंने इंग्लैंड के एकमात्र अभ्यास मैच में शतक बनाया था, साथी तेज गेंदबाज होल्डर ने टॉम बैंटन और मोइन अली को आउट करने के लिए दो गेंदों में दो बार मारा।

होल्डर ने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड 19.4 ओवरों में आउट हो जाए क्योंकि उन्होंने साकिब महमूद और आदिल राशिद को लगातार गेंदों पर आउट किया।

इंग्लैंड ने मुख्य रूप से क्रिस जॉर्डन (28) और राशिद (22) के बीच 36 के आठवें विकेट के स्टैंड के कारण 80 के अपने रिकॉर्ड कम टी 20 कुल को पार कर लिया।

इंग्लैंड टी20 नियमित जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बिना एशेज के प्रयासों के बाद था क्योंकि उन्होंने एक बहुत बदली हुई टीम को मैदान में उतारा था।

सैम बिलिंग्स इलेवन से केवल पांच बचे लोगों में से एक थे, जो नवंबर में टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गए थे, जिससे उनके टेस्ट डेब्यू के कुछ ही दिनों बाद ऑस्ट्रेलिया से बारबाडोस तक की लंबी यात्रा हुई।

जैसा कि उस मैच में हुआ था, इंग्लैंड के गेंदबाजों को फिर से उनके बल्लेबाजों ने निराश किया, किंग ने अपनी 49 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks