जसप्रीत बुमराह भी हैं… उन्हें मत भूलना ? सुनील गावस्कर ने ऐसा क्यों कहा, जानिए


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) की पेस अटैक की जमकर तारीफ की है. वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में संपन्न 3 मैचों की टी20 सीरीज में पेसर दीपक चाहर (Deepak Chahar), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अनुभवी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी नहीं खेलने दी. इन गेंदबाजों ने अपनी धारदार गेंदबाजी से कैरेबियाई बल्लेबाजों को पस्त कर टीम इंडिया की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया के इन गेंदबाजों के प्रदर्शन को देख गावस्कर काफी खुश हैं. उनका कहना है कि मुंबई इंडियंस के पेसर बुमराह में वर्ल्ड के किसी भी टीम में जगह बनाने की क्षमता है.

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, ‘ वह  (दीपक चाहर)  एक बेहतरीन स्विंग गेंदबाज हैं. उनके पास अतिरिक्त गति है. वह एक्सप्रेस तो नहीं हैं , लेकिन गेंद को वह अच्छी तरह से डालकर बल्लेबाजों को परेशान करते हैं. वह एक्शन में बिना बदलाव के गेंद को दोनों ओर से स्विंग कराते हैं, जिससे बल्लेबाजों को खेलने में खासा परेशानी होती है. भारत तेज गेंदबाजी के मामले में धनी है, क्योंकि उसके पास चाहर जैसा गेंदबाज है और भुवनेश्वर जैसा बॉलर बेंच पर बैठा है.’

यह भी पढ़ें:क्या भारत में 13 साल के सीरीज जीत के सूखे को खत्म कर पाएगी श्रीलंकाई टीम? जानें कौन किसपर भारी

रोहित शर्मा को पत्नी रितिका ने किया ट्रोल, बोलीं- हां, यह सब बहुत अच्छा है लेकिन…

भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हराया. टीम इंडिया अब श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टी20 गुरुवार को लखनऊ में खेला जाएगा. इस सीरीज में हालांकि टीम इंडिया को चाहर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, क्योंकि वह चोट की वजह से बाहर हो गए हैं.

गावस्कर ने कहा, ‘ बुमराह भी हैं. उन्हें मत भूलना. वह टीम इंडिया ही नहीं बल्कि विश्व के किसी भी टीम में जगह बनाने में सफल होंगे. इसके बाद आपके पास मोहम्मद सिराज, मोहम्म्द शमी हैं. यानी की चुनावों की कमी नहीं है.’ बुमराह आराम के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर थे. श्रीलंका के खिलाफ वह वापसी कर रहे हैं.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Deepak chahar, Harshal Patel, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Mohammed siraj, Sunil gavaskar

image Source

Enable Notifications OK No thanks