केजीएफ चैप्टर 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1: दिल्ली एनसीआर में ‘केजीएफ 2’ की बंपर ओपनिंग, मुंबई में रौनक गायब


फिल्म अभिनेता यश की लेटेस्ट फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ को रिलीज के पहले ही दिन उत्तर भारत में जबरदस्त प्यार मिला है। फिल्म ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा जयपुर, चंडीगढ़, भोपाल और सूरत में भी कमाल का कारोबार किया। इस फिल्म ने चेन्नई और हैदराबाद में दर्शकों को खूब प्रभावित किया है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ का कारोबार सबसे कम मुंबई फिल्म वितरण क्षेत्र में रहा। हिंदी सिनेमा के लिए कमाई का सबसे बड़ा वितरण क्षेत्र रहे मुंबई में फिल्म कारोबार लगातार घटते जाने से फिल्म निर्माताओं और वितरकों की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है।

 

बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन जबरदस्त कमाई करने वाली फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ को देखने वालों की सबसे ज्यादा भीड़ हैदराबाद में देखी गई। इस शहर में गुरुवार को फिल्म तकरीबन सभी सिनेमाघरों में हाउसफुल रही। चेन्नई में भी फिल्म को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। पहले दिन के दर्शकों की संख्या के मुताबिक फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ दिखाने वाले सिनेमाघरों में से हैदराबाद के सिनेमाघरों में दर्शकों की 98.25 फीसदी, चेन्नई में 98 फीसदी, जयपुर में 83.25 फीसदी, चंडीगढ़ में 83 फीसदी, भोपाल में 82.75 फीसदी, सूरत में 80.50 फीसदी और दिल्ली एनसीआर में दर्शकों की 80 फीसदी उपस्थिति दर्ज की गई। दिल्ली एनसीआर में फिल्म के पहले दिन करीब 1200 शोज हुए हैं।

मुंबई फिल्म वितरण क्षेत्र में फिल्म के पहले दिन 1228 शोज हुए और इन शो में दर्शकों की उपस्थिति पूरे देश में सबसे कम रही। मुंबई में फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ देखने वाले दर्शकों संख्या 60.50 फीसदी तक ही पहुंच पाई है। फिल्म को उत्तर भारत के राज्यों में मिल रही कामयाबी काफी रोचक है। ये हिंदी सिनेमा के लिए आने वाले दिनों का अहम संकेत भी है। दिल्ली एनसीआर में जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास प्रस्तावित फिल्म सिटी बनने के बाद से मुंबई में बनने वाले सिनेमा की तरफ दर्शकों का ध्यान घट रहा है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ रिलीज होने के पहले ही दिन मुंबई और आसपास के इलाकों के दर्शकों की सिनेमाघरों में उपस्थिति इतनी कम होने से भी हिंदी फिल्म जगत सकते में है।

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के रिलीज के पहले दिन अन्य क्षेत्रों में से बेंगलुरु के सिनेमाघरों में जानकारी के मुताबिक दर्शकों की क्षमता 79.75 फीसदी रही। पुणे के सिनेमाघरों में दर्शकों क संख्या 75.75 फीसदी, कोलकाता के सिनेमाघरों में 76 फीसदी और अहमदाबाद के सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या 71.75 फीसदी रही। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने रिलीज के पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

फिल्म ‘केजीएफ 2’ हिंदी की पहले दिन की नेट कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से 54 करोड़ रुपये रही है। इसके पहले का रिकॉर्ड ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज फिल्म ‘वॉर’ के नाम रहा है जिसने पहले दिन 53.24 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने पहले दिन सारी भारतीय भाषाओं को मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। ये कमाई राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की पहले दिन की कमाई के बराबर ही है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks