​इस राज्य में निकली हैं असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है आवेदन


हरियाणा पावर यूटिलिटीज और हरियाणा विद्युत प्रसार निगम लिमिटेड ने असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है. इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 05 मार्च से शुरू हो चुकी है. ये प्रक्रिया 31 मार्च तक चलेगी.

इन पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती गेट 2021 की परीक्षा के अंकों के आधार पर की जाएगी. इच्छुक अभ्यर्थी को आवेदन करने के लिए गेट -2021 परीक्षा पास करनी होगी और एचपीयू के योग्यता मानदंडों को पूरा करना होगा. उम्मीदवार 31 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती में इलेक्ट्रिकल कैडर के लिए 62 पदों पर भर्ती की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों का वेतन 53,100 से लेकर 1,67,800 रुपये निर्धारित किया गया है.

रिक्ति विवरण

  • हरियाणा विद्युत प्रसार निगम लिमिटेड – 5 पद.
  • उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड – 17 पद.
  • दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड – 40 पद.

इस भर्ती के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पूर्णकालिक बीई / बी.टेक या 60% अंकों के साथ डिग्री या फिर केंद्र सरकार/ राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पूर्णकालिक मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग डिग्री या न्यूनतम 60% अंकों के साथ डिग्री होनी जरूरी है.

हरियाणा के अनुसूचित जाति श्रेणी के उम्मीदवार 55% अंको के साथ भी आवेदन कर सकते है. हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन गेट परीक्षा, सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 से 42 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवार एचपीयूएसआई की आधिकारिक वेबसाइट http://www.hvpn.org.in, http://www.uhbvn.org.in और http://www.dhbvn.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

​ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली है बम्पर भर्ती, कल समाप्त हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया

​​इन शॉर्ट टर्म कोर्स को कर के आप भी बना सकते​ हैं एक शानदार करियर, नहीं लगेगा ज्यादा समय

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks