Lamborghini भारत में लॉन्च करेगी लग्जरी हाईब्रिड कार, जानें क्या है कंपनी का प्लान?


नई दिल्ली. इटालियन सुपर स्पोर्ट्स लग्जरी कार निर्माता लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) भारत में जल्द ही अपनी हाईब्रिड कार लॉन्च करने जा रही है. लेम्बोर्गिनी के सीईओ स्टीफन विंकेलमैन ने कहा कि कंपनी देश में अल्ट्रा हाई नेट-वर्थ व्यक्तियों की बढ़ती संख्या के साथ बड़े अवसर के रूप में देखती है.

Lamborghini ने पिछले साल बिक्री में 86 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. कंपनी ने 2021 में रिकॉर्ड 69 कारों की बिक्री दर्ज की है. इसे देखते हुए कंपनी इलेक्ट्रिक कार के साथ-साथ देश में हाइब्रिड कार को लॉन्च करने की अपनी योजना पर भी काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- अब Driving Licence और RC साथ रखने की जरूरत नहीं, इस तरीके से नहीं कटेगा चालान

भारतीय लग्जरी कारों की मांग बढ़ी
विंकेलमैन ने कहा, “भारत में कंपनी के विकास के लिए एक बड़ा अवसर है, क्योंकि भारतीय बाजार बहुत तेजी से विकास कर रहा है. पिछले साल प्रतिशत के मामले में कंपनी ने भारत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हासिल की है. यह दिखाता है कि भारत में काफी अवसर है. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय बाजार में युवा उद्यमियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हमारे पास पहले से ही अल्ट्रा हाई नेट-वर्थ व्यक्तियों की दूसरी पीढ़ी है और भारत में उनकी औसत आयु की तुलना में कम है. हमें लगता है कि आने वाले वर्षों में भारतीय बाजार में भी मांग बढ़ रही है.”

क्या हैं कंपनी का प्लान?
वैश्विक स्तर पर लेम्बोर्गिनी ने दशक के दूसरे भाग में पहले हाइब्रिड और उसके बाद इलेक्ट्रिक कारों द्वारा अपने वाहनों के इलेक्ट्रिफिकेशन की योजना की घोषणा की है. भारत में इसके हाइब्रिड वाहनों के लिए रोल-आउट योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर विंकेलमैन ने कहा कि एक रोल-आउट योजना होगी, लेकिन फिलहाल इस बारे में सटीक तारीख नहीं बताई जा सकती, क्योंकि कंपनी की योजना न सिर्फ भारत में, बल्कि हम दुनिया भर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने जा रहे हैं. जिसका हम अभी भी मूल्यांकन कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ें- कार में लगा है ये सामान तो लगेगा 5,000 रु. का जुर्माना, दर्ज होगा केस, जानें क्या वजह?

इन सेलिब्रिटीज के पास है Lamborghini
देश में लग्‍जरी कारों की बात करें तो लेम्बोर्गिनी उरुस (Lamborghini Urus) का नाम टॉप पर है. हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने यह कार खरीदी है, जो काफी चर्चा है. रोहित ने जो कार खरीदी है, वो भारत में गिनती के ही सेलिब्रिटीज के पास है. रोहित शर्मा से पहले रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन और रोहित शेट्टी इस कार को खरीद चुके हैं

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car

image Source

Enable Notifications OK No thanks