ड्वेन ब्रावो के निशाने पर लसिथ मलिंगा का बड़ा रिकॉर्ड… LSG के खिलाफ मुकाबले में रच सकते हैं इतिहास


नई दिल्ली. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings) की टीमें आईपीएल के 15वें सीजन के सातवें मैच में गुरुवार (आज) को आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में सबकी नजरें अनुभवी कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) पर होगी. ब्रावो के पास इस मुकाबले में इतिहास रचने का मौका है. एक विकेट लेते ही डीजे ब्रावो आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बन जाएंगे.

38 साल के ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल के 152 मैचों में कुल 170 विकेट चटकाए हैं. ब्रावो सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के साथ ज्वाइंट रूप से टॉप पर हैं. मलिंगा के नाम 122 मैचों में 170 विकेट दर्ज हैं. मलिंगा ने इस दौरान 6 बार 4 विकेट हॉल अपने नाम किया है जबकि एक बार मैच में 5 विकेट भी चटकाए हैं. ब्रावो ने 2 बार 4 विकेट हॉल लिए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) हैं. मिश्रा ने 154 मैचों में 166 विकेट चटकाए हैं. अमित मिश्रा को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला था.

IPL 2022, CSK vs LSG: चेन्‍नई में बड़ा बदलाव, मोईन अली के लिए कौन होगा बाहर, जानिए संभावित प्‍लेइंग XI

IPL 2022, LSG vs CSK Weather forecast, Pitch report: लखनऊ का मुकाबला चेन्नई से, जानें ब्रेबोर्न की पिच और मुंबई के मौसम का मिजाज

ड्वेन ब्रावो ने केकेआर के खिलाफ 3 विकेट चटकाए थे
आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में ड्वेन ब्रावो ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कुल 3 विकेट चटकाए थे. ब्रावो ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 20 रन खर्च किए थे. उन्होंने केकेआर के ओपनर वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा और सैम बिलिंग्स को पवेलियन की राह दिखाई थी.

टी20 के किंग हैं ड्वेन ब्रावो
टी20 क्रिकेट में ब्रावो काफी सफल रहे हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी20 में ब्रावो के नाम सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड है. दाएं हाथ के इस मीडियम पेसर ने 523 टी20 मैचों में ओवरऑल कुल 574 विकेट चटकाए हैं जो सर्वाधिक है.

इस दौरान ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपरकिंग्स, चटगांव किंग्स, कोमिला विक्टोरियंस, ढाका डायनामाइट्स,डॉल्फिंस, एसेक्स, फॉर्च्यून बारिशाल, गुजरात लॉयंस, केंट, लाहौर कलंदर्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, मेलबर्न स्टार्स, मिडिलसेक्स, मुंबई इंडियंस, पार्ल रॉक्स, क्वेटा ग्लेडिएटर्स, सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स, सर्रे, सिडनी सिक्सर्स, त्रिनिबागो नाइटराइडर्स, त्रिनिदाद एंड टोबेगो, त्रिनिदाद एंड टोबेगो रेड स्टील, विक्टोरिया, वेस्टइंडियन और वेस्टइंडीज टीम का प्रतिनिधित्व किया. ब्रावो दुनिया में लगभग सभी टी20 लीग में खेलते हैं.

Tags: Chennai super kings, Csk, Dwayne Bravo, IPL, IPL 2022, Lasith malinga, Lucknow Super Giants

image Source

Enable Notifications OK No thanks