LSG vs RCB: कोहली फेल, ऑक्शन में जिसे नहीं खरीदा, उसने आरसीबी को ओर से मचाया कोहराम


कोलकाता. रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने आईपीएल 2022 में सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया. टी20 लीग के 15वें सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है. मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में आरसीबी ने पहले खेलते हुए समाचार लिखे जाने तक 11 ओवर में 3 विकेट पर 90 रन बना लिए हैं. हालांकि कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके. यह मैच जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से 27 मई को भिड़ेगी. वहीं हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी.

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान फाफ डुप्लेसी पहले ओवर में गोल्डन डक पर आउट हुए. यह विकेट इसलिए भी लखनऊ के लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि वे मौजूदा सीजन में टीम की ओर से 400 से अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. 4 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और रजप पाटीदार ने टीम को संभाला. दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी की. पाटीदार 51 रन बनाकर खेल रहे हैं. यह उनका मौजूदा सीजन का दूसरा अर्धशतक है. इससे पहले उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 52 रन बनाए थे. हालांकि पाटीदार को ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था.

पंड्या के ओवर में 20 रन बटोरे

हालांकि केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल भी उठे. उन्होंने चौथा ओवर बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या से डलवाया. उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की और सिर्फ 4 रन दिए. उन्होंने पावरप्ले का अंतिम ओवर भी पंड्या को दिया. रजत पाटीदार ने इस ओवर में जमकर रन कूटे. उन्होंने 3 चौका और एक छक्का जड़ा. ओवर में कुल 20 रन बने. पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा कि एक दिन पहले यहां चहल, राशिद खान और आर अश्विन को विकेट नहीं मिले थे. ऐसे में पहले 6 ओवर में 3 तेज गेंदबाजों के हाेते हुए भी स्पिनर्स को 2 ओवर देना गलती है. इस बीच कोहली 24 गेंद पर 25 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हुए. 2 चौका लगाया. पाटीदार 29 गेंद पर 51 रन बनाकर खेल रहे हैं. 7 चौका और 2 छक्का लगाया है. मैक्सवेल 9 रन बनाकर पंड्या की गेंद पर आउट हुए. लोमरोर भी 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

LSG vs RCB: बारिश के बाद टॉस हो गया महत्वपूर्ण, पहले 6 ओवर से तय होगा मैच का रुख

LSG vs RCB: गौतम गंभीर मैच से पहले पहुंच गए मैदान में, बारिश से मैच धुला तो भी रहेंगे फायदे में

मालूम हो कि मप्र के रजत पाटीदार को ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. चोटिल लवनीथ सिसोदिया की जगह उन्हें शामिल किया गया और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है. टीम ने उन्हें 20 लाख रुपए में साइन किया. उन्होंने पिछले सीजन में आरसीबी की ओर से डेब्यू किया था. हालांकि 4 मैच में सिर्फ 71 रन ही बना सके थे.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks