पराठे के अंदर मैगी?! इंदौर के नवीनतम स्ट्रीट फूड आविष्कार ने इंटरनेट को भ्रमित कर दिया है


फ़्यूज़न फ़ूड नवीनतम चलन बन गया है! लोग एक नया व्यंजन बनाने के लिए विभिन्न व्यंजनों का प्रयोग और संयोजन करना पसंद करते हैं। लेकिन कुछ व्यंजन सिर्फ एक साथ मिलाने के लिए नहीं होते हैं; उदाहरण के लिए, डोसा और आइसक्रीम का कॉम्बो एक बुरा विचार लगता है, है ना? लेकिन इसने स्ट्रीट वेंडर्स को मसाला डोसा आइसक्रीम रोल नामक डिश बनाने से नहीं रोका। कुछ व्यंजन कैसे फ्यूजन होने चाहिए, इस पर लोगों को कोई रेखा नहीं खींची जा सकती है, और इसके परिणामस्वरूप इंटरनेट पर हंगामा मच गया है। आज हमें एक और ऐसी ही भ्रमित करने वाली फ्यूजन डिश मिली है जो आपको जरूर हैरान कर देगी। इंदौर के एक स्ट्रीट वेंडर ने मैगी पराठा नामक फ्यूजन डिश बनाने के लिए प्यारी मैगी और नाश्ते के क्लासिक पराठे को लेने का फैसला किया! नज़र रखना:

वीडियो में, हम देखते हैं कि आदमी मैगी बनाकर शुरू करता है। मैगी की सब्जी में प्याज, टमाटर और मटर की भरमार होती है। पकी हुई मैगी को फिर बेले हुए आटे के अंदर रखा जाता है और सील कर दिया जाता है, जैसे आलू पराठे में आलू भर दिया जाता है या पनीर परांठे में पनीर भर दिया जाता है। मैगी से भरे हुए पराठे को फिर गर्म तवे पर पकाया जाता है। हम देख सकते हैं कि तवे पर पकाते समय पराठे से मैगी फूट रही है. एक बार जब यह तैयार हो जाता है, तो पराठे को पनीर से सजाया जाता है (ऐसा लगता है जैसे स्ट्रीट फूड किसी भी डिश में पनीर डाले बिना अधूरा है)। वीडियो को मूल रूप से इंस्टाग्राम पर फूड ब्लॉगर प्रशांत विजयवर्गीय द्वारा साझा किया गया था। इसके बाद इसे आरजे रोहन ने री-शेयर किया। इसे 58k व्यूज और 2.6k लाइक्स मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स: कोलकाता के स्ट्रीट फूड्स परोसने के लिए ट्रामकार को फिर से तैयार किया गया

पराठा और मैगी, दोनों ऐसे व्यंजन हैं जिनका अक्सर नाश्ते में आनंद लिया जाता है; हालांकि, लोग इन दो क्लासिक नाश्ते के व्यंजनों को एक होते देखकर खुश नहीं थे। हालांकि, कुछ लोगों को यह फ्यूजन डिश स्वादिष्ट लगी। क्या आप इस व्यंजन को आजमाने में दिलचस्पी लेंगे? हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks