Mahesh Bhatt: ‘सड़क 2’ पर ट्रोल हुए महेश भट्ट ने अब माना, नई पीढ़ी का मनोरंजन पुराने सिनेमा से मुमकिन नहीं


अपने जमाने के दिग्गज लेखक और निर्देशक रहे महेश भट्ट ने पहली बार माना है कि बदलते समय में उनके जमाने की फिल्ममेकिंग पुरानी पड़ चुकी है। उन्होंने ये भी माना कि नई सदी के दर्शकों के मनोरंजन के लिए बीती सदी की तरह का सिनेमा अब कामयाब नहीं होगा। महेश भट्ट ने अपनी छोटी बेटी आलिया भट्ट के लिए फिल्म ‘सड़क 2’ से निर्देशन में वापसी का फैसला किया था। इस फिल्म के ट्रेलर ने जहां यूट्यूब पर सबसे ज्यादा नापसंद किए गए ट्रेलर का रिकॉर्ड बनाया, वहीं इस फिल्म को भी दर्शकों ने सिरे से नकार दिया था। अपने भाई मुकेश भट्ट से अलग हो चुके महेश भट्ट इस बार अपने पुराने करीबी निर्देशक विक्रम भट्ट के साथ मुंबई में खुले एक वर्चुअल स्टूडियो में दिखा दिए।

महेश भट्ट ने नए जमाने के सिनेमा की बात देश के पहले वर्चुअल प्रोडक्शन स्टूडियो स्टूडियो वर्चुअल वर्ल्ड की शुरुआत के मौके पर की। बताया गया कि ये कंपनी इस साल पांच फिल्मे रिलीज करेगी। स्टूडियो की पहली फिल्म विक्रम भट्ट निर्देशित अक्षय ओबेरॉय की फिल्म ‘जुदा होके भी’ है। इसके अलावा ‘खिलौने’, ‘1920 हॉरर ऑफ़ द हार्ट’ और ‘हैक्ड’ व ‘इंपॉसिबल’ जैसी फिल्में भी कतार में हैं।

इस मौके पर महेश भट्ट कहते हैं, ‘आप 21वीं सदी के दर्शकों का 20वीं सदी की तकनीक और कहानियों से मनोरंजन नहीं कर सकते। यह एक नई दुनिया और एक नया भारत है। अब जमाना वर्चुअल स्टूडियो का और इसके लिए सिनेमा के दिग्गजों ने हाथ मिलाए हैं। वे लोगों के दिल की धड़कन को जानते हैं और इसे समझने और इस माध्यम से वर्षों जुड़े रहने के बाद, उन्होंने अब इस स्टूडियो को स्थापित किया है जो न केवल हमारे देश में बल्कि दुनिया को चकित कर देगा।”

दावा किया गया कि स्टूडियो वर्चुअल वर्ल्ड्स अगले साल 25 फिल्में रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कार्यक्रम में बताया गया कि स्टूडियो हिंदी फिल्मों, क्षेत्रीय फिल्मों, ओटीटी प्रोजेक्ट्स, म्युजिक वीडियो, टेलीविजन और वेब सीरीज के साथ सहयोग करेगा और इसके साथ-साथ इनका वित्तीय पोषण भी करेगा।

 

 

निर्देशक विक्रम भट्ट के मुताबिक, ‘वर्चुअल प्रोडक्शन इस क्षेत्र का भविष्य है। यह वह जगह है जहां हमें एक नई वास्तविकता मिलती है। मेरे गुरु महेश भट्ट के साथ मैंने न केवल हमारे लिए बल्कि पूरी इंडस्ट्री को लाभ उठाने के लिए साझेदारी की है। हम फिल्मों को बड़ा, बेहतर और कम खर्चीला बनाने के लिए इंडस्ट्री की सेवा करना चाहते हैं। यह हमारा लक्ष्य है और हम सभी का एक ही सपना है। हम हमेशा के लिए फिल्में बनाने के तरीके को बदलने जा रहे हैं।”



Source link

Enable Notifications OK No thanks