MG की इलेक्ट्रिक कार ने बनाया सेल का नया रिकॉर्ड, Tata Nexon की बढ़ सकती है टेंशन


हाइलाइट्स

एमजी जेड एस ईवी भारत की दूसरी बेस्टसेलिंग ईवी है.
इस कार की हर महीने 1000 से ज्यादा बुकिंग्स हो रही हैं.
सेल के मामले में यह कार नेक्सॉन ईवी को टक्कर दे रही हैं.

नई दिल्ली. लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहनों के लिए भारतीय खरीदार अब पहले से कहीं ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं. बीते कुछ वक्त में इलेक्ट्रिक वाहनों की सेल में काफी इजाफा देखा गया है. इसीलिए कार निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी निवेश कर रही हैं और लगातार नए मॉडल बाजार में उतार रही हैं.

हर महीने 1000 से ज्यादा बुकिंग्स
हाल ही में ब्रिटिश मोटरिंग ब्रांड मॉरिस गैरेज मोटर इंडिया ने घोषणा की कि उसने एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया है. कंपनी ने खुलासा किया कि ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी – जेडएस ईवी ने देश में 5000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी के मुताबिक ZS EV को वर्तमान में हर महीने लगातार 1,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल रही हैं.

मार्च में लॉन्च हुआ था फेसलिफ्ट मॉडल
MG ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी – जेडएस ईवी को अपडेट किया और इस साल मार्च में 2022 मॉडल लॉन्च किया. ब्रांड ने 22 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर ZS EV का फेसलिफ़्टेड मॉडल लॉन्च किया. इस फेसलिफ्ट मॉडल में कुछ बदलाव देखने को मिले थे. शार्प डे-टाइम रनिंग एलईडी के साथ ऑल-एलईडी हेडलैंप, नीचे की तरफ क्रोम इंसर्ट के साथ एक नया बम्पर, और अपडेटेड फाइव-स्पोक डिज़ाइन के साथ नए 17-इंच व्हील्ज जैसे कुछ नए फीचर्स इस मॉडल में देखने को मिले.

टाटा नेक्सॉन को कड़ी टक्कर
इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Tata Nexon इंडिया की नंबर 1 कार है. एमजी की जेड एस ईवी टाटा नेक्सॉन के बाद इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी है. सेल में के मामले में यह नेक्सॉन को कड़ी टक्कर दे रही है.

यह भी पढ़ें : इन्हें खरीदना फायदे का सौदा, भारत में सबसे लंबी रेंज वाली 5 इलेक्ट्रिक कारें

यह कार दो बैटरी ऑप्शन के साथ है. कंपनी इस कार में 51kWh और 73kWh बैटरी ऑप्शन दे रही है जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं. यह ईवी 156PS पावर और 280Nm टॉर्क जेनेरेट करती है और बात करें स्पीड की तो एमजी जेड एस ईवी 8.5 सेकेंड्स में 0-100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. MG ZS EV को कंपनी ने 461 किमी की लंबी रेंज के साथ कंपनी ने बाजार में उतारा है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Car, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks