Microsoft टीम की वॉकी टॉकी सुविधा अब व्यापक रूप से उपलब्ध है


Microsoft अपना बना रहा है वॉकी टॉकी फीचर Microsoft टीमों की संख्या आज के संचार ऐप के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए आम तौर पर उपलब्ध है। वॉकी टॉकी माइक्रोसॉफ्ट टीम के उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन या टैबलेट को वॉकी-टॉकी में बदलने देता है जो सेलुलर डेटा या वाई-फाई पर काम करता है। यह मूल रूप से दो साल पहले घोषित किया गया था और तब से ज्यादातर पूर्वावलोकन में उपलब्ध है। विशेषता सितंबर 2020 में Android पर व्यापक रूप से लॉन्च किया गया, लेकिन अब Microsoft का कहना है कि यह Zebra मोबाइल उपकरणों के साथ-साथ iPhones और iPads के लिए भी उपलब्ध है।

Microsoft ने इसे मुख्य रूप से फ्रंटलाइन वर्कर्स, कर्मचारियों के लिए रखा है जो ग्राहकों का सामना कर रहे हैं और कंपनियों के अंदर दिन-प्रतिदिन के संचालन करते हैं। जेब्रा टेक्नोलॉजीज के साथ सॉफ्टवेयर निर्माता का सहयोग इसे त्वरित और सुरक्षित संचार के लिए एक समर्पित पुश-टू-टॉक बटन के साथ काम करता है। इन उपकरणों का व्यापक रूप से फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है, वे कर्मचारी जिन्होंने चल रही महामारी के माध्यम से दुनिया को चलाने में मदद की है।

ज़ेबरा उपकरणों पर वॉकी टॉकी।
छवि: माइक्रोसॉफ्ट

संचार ऐप्स में वॉकी-टॉकी सुविधाएं अभी भी दुर्लभ हैं। व्हाट्सएप आपको ऑडियो के स्निपेट्स को भेजने और प्राप्त करने की तुलना में रिकॉर्ड करने देता है, और स्लैक ने पिछले साल अपनी डिस्कोर्ड-जैसी हडल्स सुविधा शुरू की, ताकि लोग आसानी से कॉल को छोड़ और बाहर कर सकें। ऐप्पल ने फेसटाइम ऑडियो कॉल पर पुश-टू-टॉक का उपयोग करके 2018 में ऐप्पल वॉच पर अपना वॉकी-टॉकी फीचर लॉन्च किया था।

सुधार जनवरी 14, 6:57 अपराह्न ET: इस कहानी के एक पुराने संस्करण में कहा गया है कि वॉकी-टॉकी फीचर की घोषणा के बाद से ही इसका पूर्वावलोकन किया जा रहा है। वास्तव में, यह 2020 के अंत में Android उपकरणों पर सामान्य उपलब्धता में लॉन्च हुआ। हमें त्रुटि के लिए खेद है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks