मोईन अली ईमेल के ‘जंक’ फोल्डर के कारण चूक जाते खास सम्मान, खुद बताई पूरी कहानी


नई दिल्ली. इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर मोईन अली को ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एंपायर (OBE) से सम्मानित किया गया है. उन्हें क्वीन्स बर्थडे ऑनर्स लिस्ट में क्रिकेट के लिए सेवाओं के लिए यह सम्मान दिया गया है. दिलचस्प है कि वह इस सम्मान को लेने से चूक जाते क्योंकि इससे जुड़ा उनका ईमेल जंक फोल्डर में चला गया था. मोईन ने खुद इस बारे में जानकारी दी है.

मोईन अली ने बताया कि वह इस सम्मान से लगभग चूक गए थे क्योंकि इससे जुड़ा ईमेल उनके ‘जंक’ फोल्डर में चला गया था. मोईन ने कहा, ‘सम्मान के लिए नामांकन वाला ईमेल मैंने देखा ही नहीं. मैंने कई हफ्ते तक इसका जवाब तक नहीं दिया. बाद में मुझे अपनी काउंटी वोरस्टरशायर से कॉल गई जिससे मुझे इसके बारे में पता चला.’

इसे भी देखें, IND vs SA: टीम इंडिया को नहीं खलेगी रोहित-विराट की कमी! दिग्गज लगाएगा केएल राहुल का बेड़ा पार

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे तब जानकारी मिली कि जिस व्यक्ति ने मुझे ईमेल किया था वह मुझसे मिलना चाहता था.’ मोईन का एक लंबा अंतरराष्ट्रीय करियर रहा है और वह तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए 200 से ज्यादा मैच खेले हैं. वह 2019 में इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. उन्होंने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

34 साल के मोईन ने कहा कि यह सम्मान एक ऐसे करियर की वजह से है जो सिर्फ ‘रन और विकेट’ से ज्यादा रहा है. उन्होंने कहा, ‘यह सम्मान की बात है. मेरा परिवार वास्तव में गर्व महसूस कर रहा है. मुझे पता है कि इससे मेरे माता-पिता बहुत खुश होंगे. यह रन और विकेट के बारे में नहीं है.’

मोईन ने अपने करियर में 64 टेस्ट, 112 वनडे और 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 5 शतक, 14 अर्धशतकों की बदौलत कुल 2914 रन बनाए हैं. वहीं, इस फॉर्मेट में उन्होंने 195 विकेट भी लिए हैं. इसके अलावा वनडे में 1877 रन बनाने के अलावा 87 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 637 रन बनाने के साथ-साथ उन्होंने कुल 33 विकेट झटके हैं. वह इंग्लैंड के लिए इसी साल जनवरी में अपना आखिरी मैच खेले थे.

Tags: Britain, Cricket news, England Cricket, Moeen ali

image Source

Enable Notifications OK No thanks