Monsoon 2022 Live: महाराष्ट्र में अब तक 99 लोगों की मौत, गुजरात के आठ जिलों में रेड अलर्ट; मुंबई की ओर जाने वाला NH बंद


08:53 AM, 15-Jul-2022

पालघर-पुणे व सतारा में ऑरेंज अलर्ट 

महाराष्ट्र के पालघर, पुणे व सतारा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, कोल्हापुर, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में आज येलो अलर्ट जारी किया है। 

08:43 AM, 15-Jul-2022

महाराष्ट्र में अब तक 99 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण देर रात चार लोगों की मौत हो गई। राज्य आपदा प्रबंधन के मुताबिक, बाढ़ और बारिश के कारण यहां अब तक 99 लोगों की मौत हो गई है। लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ की कुल 14 टीमें और 6 एसडीआरएफ को तैनात किया गया है। अब तक  7,963 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। 

08:41 AM, 15-Jul-2022

लोगों को सुरक्षित निकालने के प्रयास जारी- सीएम शिंदे

महाराष्ट्र में बाढ़ के कारण कई लोग फंस गए हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के प्रयास जारी हैं। मैं बारीकी से निगरानी कर रहा हूं। सभी अधिकारी मेरे संपर्क में हैं। सभी डीएम मैदान में हैं। हमारी सरकार लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

08:38 AM, 15-Jul-2022

महाराष्ट्र को तेलंगाना से जोड़ने वाली सड़क डूबी 

महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण वर्धा नदी उफान पर है। इस कारण महाराष्ट्र और तेलंगाना को जोड़ने वाली सड़क जलमग्न हो गई है। चंद्रपुर शहर के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हैं। 

08:30 AM, 15-Jul-2022

गुजरात के आठ जिलों में रेड अलर्ट

गुजरात बीते एक सप्ताह से बारिश का सितम झेल रहा है। यहां लगातार हो रही बारिश से कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां के आठ जिलों सूरत, जूनागढ़, गिर, भावनगर, तापी, डांग, वलसाड और नवसारी में रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

08:22 AM, 15-Jul-2022

Monsoon 2022 Live: महाराष्ट्र में अब तक 99 लोगों की मौत, गुजरात के आठ जिलों में रेड अलर्ट; मुंबई की ओर जाने वाला NH बंद

भारी बारिश के चलते मुंबई की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। नवसारी और वलसाड में बाढ़ में कई लोग फंस गए हैं। इन्हें सुरक्षित निकालने के लिए यहां एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। इसके अलावा डांग और कच्छ में भी भारी बारिश के चलते दो नेशनल हाईवे बंद किए गए हैं। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks